Home हिमाचल प्रदेश हिमाचल में भारी बारिश से स्कूल का भवन गिरा..

हिमाचल में भारी बारिश से स्कूल का भवन गिरा..

34
0
SHARE

प्रदेश में जारी बारिश से मौसम में ठंडक बढ़ गई है। अधिकतम तापमान चार डिग्री तक लुढ़क गया है। राजधानी शिमला सहित प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बुधवार को दिन भर बादल छाए रहे जबकि शिमला में दोपहर के समय बारिश हुई।

प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी बूंदाबांदी का दौर जारी रहा। गुरुवार को भी प्रदेश में बारिश होने का पूर्वानुमान है। उधर, सोलन-परवाणू हाईवे पर पहाड़ी से दिनभर पत्थर गिरने का सिलसिला जारी रहा। बिलासपुर जिले में दोपहर बाद हल्की बारिश हुई। बारिश के कारण धौलरा रोड पर पहाड़ी दरकने का खतरा बना हुआ हैरामपुर और किन्नौर में भी हल्की बारिश रिकॉर्ड हुई है। सिरमौर जिला के कुछ क्षेत्रों में भी बारिश हुई है। बारिश की वजह से किसानों को मुश्किलें झेलनी पड़ रही हैं। टमाटर की फसल तैयार हो चुकी है और बारिश का असर टमाटर के पौधों पर पड़ रहा है। इससे फसल खराब होने की आशंका बनी हुई है।

बुधवार को ऊना में अधिकतम तापमान 33.2, चंबा-सुंदरनगर में 30.1, कांगड़ा में 29.9, भुंतर में 29.4, धर्मशाला में 28.8, सोलन में 27.0, नाहन में 26.0, बिलासपुर में 25.0, हमीरपुर में 24.8, शिमला में 19.9, कल्पा में 18.5, केलांग में 16.9 और डलहौजी में 16.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है।राजधानी के साथ लगने वाले क्षेत्र सुन्नी के राजकीय प्राथमिक स्कूल कढारघाट की इमारत भारी बारिश के कारण गिर गई। बताया जा रहा है कि यह इमारत पहले ही असुरक्षित घोषित कर दी थी। इस इमारत पर कक्षाएं लगाने भी रोक लगा दी थी।

भारी बारिश के कारण यह भवन ध्वस्त हो गया। स्थानीय निवासी डमैहर सिंह ने बताया कि इस इमारत के ध्वस्त होने से कोई नुकसान नहीं हुआ है। इस खाली कर दिया था। अध्यापक नरेंद्र शर्मा और राजेंद्र कुमार ने बताया कि स्कूल में आजकल छुट्टियां चल रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here