Home स्पोर्ट्स न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर के लिए बेन स्टोक्स हुए नॉमिनेट..

न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर के लिए बेन स्टोक्स हुए नॉमिनेट..

40
0
SHARE

इंग्लैंड को पहली बार वर्ल्ड कप विजेता बनाने वाले बेन स्टोक्स को न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर के अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है. न्यूजीलैंड में पैदा हुए बेन स्टोक्स ने फाइनल मुकाबले 84 रन की पारी खेलकर मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीता था. बेन स्टोक्स के साथ न्यूजीलैंड टीम के कैप्टन केन विलियमसन भी इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हुए हैं.

12 साल की उम्र में न्यूजीलैंड से इंग्लैंड आने वाले स्टोक्स ने वर्ल्ड कप में 465 रन बनाए और 7 विकेट भी लिए. न्यूजीलैंडर ऑफ द ईयर अवॉर्ड के चीफ जज ने कहा, ”भले ही स्टोक्स न्यूजीलैंड के लिए नहीं खेल रहे हैं, लेकिन उनका जन्म यहीं हुआ है और उनके माता-पिता यहीं रहते हैं. यहां बहुत सारे लोग हैं जो उन्हें अपना मानते हैं.”

न्यूजीलैंड को फाइनल तक पहुंचाने वाले कैप्टन केन विलियमसन को भी इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है. वर्ल्ड कप में केन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान बने. चीफ जज ने कहा, ”विलियमसन ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान बहुत अच्छा खेल दिखाया. विलियमसन में साहस, इंसानियत और साफगोई है.”

वैसे न्यूजीलैंड में 15 साल के सभी लोग इस अवॉर्ड के लिए अपने नॉमिनेशन भेज सकते हैं. आखिर में 10 शॉर्टलिस्ट कैंडिडेट्स में से एक को विजेता घोषित किया जाएगा. विजेता का नाम 2020 तक सामने आ सकता है.बता दें कि फाइनल इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का स्कोर सुपर ओवर में भी टाई रहा था. लेकिन अंत में इंग्लैंड को मैच में ज्यादा बांउड्री लगाने के आधार पर विजेता घोषित कर दिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here