Home हिमाचल प्रदेश शिव भक्तों को अब हो सकेंगे श्रीखंड महादेव के दर्शन….

शिव भक्तों को अब हो सकेंगे श्रीखंड महादेव के दर्शन….

37
0
SHARE

स्थानीय प्रशासन ने शनिवार सुबह से श्रद्धालुओं को पार्वती बाग से श्रीखंड महादेव जाने की इजाजत दे दी है। खतरे को भांपते हुए और ग्लेशियरों के खिसकने के चलते प्रशासन ने पहले पार्वती बाग तक ही श्रद्धालुओं को यात्रा करने की इजाजत दी थीफील्ड स्टाफ से रिपोर्ट मिलने के बाद प्रशासन ने श्रीखंड महादेव तक यात्रा फिर से शुरू करने का फैसला लिया है। पार्वती बाग से श्रीखंड तक पहुंचने के लिए पांच किलोमीटर का और अति दुर्गम रास्ता है।

इससे पहले यात्रा शुरू होने के तीसरे ही दिन भूस्खलन के कारण प्रशासन ने बुधवार को यात्रा पर आंशिक तौर पर रोक लगा दी थी और पंजीकरण प्रक्रिया भी रोक दी थी। प्रशासन ने यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए चार स्थानों पर मेडिकल कैंप स्थापित किए हैं, जिनमें दो डॉक्टर और फार्मासिस्टों की तैनाती की गई है। सुरक्षा के दृष्टिगत विभिन्न स्थानों पर पुलिस और होमगार्ड के जवानों को भी तैनात किया गया है। श्रीखंड यात्रा ट्रस्ट के उपाध्यक्ष एवं एसडीएम आनी चेत सिंह ने बताया कि यात्रा पर लगी रोक हटा दी गई है।

फील्ड स्टाफ से रिपोर्ट मिलने के बाद प्रशासन ने श्रीखंड महादेव तक यात्रा फिर से शुरू करने का फैसला लिया है। अब श्रद्धालु पार्वती बाग से आगे श्रीखंड तक जा सकत हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here