Home स्पोर्ट्स IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन कल…

IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन कल…

31
0
SHARE

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चयन रविवार को मुंबई में होगा. हालांकि CoA ने कहा है कि BCCI के सचिव इस बैठक में भाग नहीं लेंगे. वहीं कप्तान विराट कोहली ने विंडीज दौरे के लिए खुद को उपलब्ध रखने का फैसला किया है. इसके बावजूद इस दौरे के लिए टीम में कुछ नए चेहरे देखने को मिल सकते हैं. विंडीज दौरे पर भारतीय टीम तीन से 14 अगस्त तक तीन टी-20 और तीन वनडे मैच खेलेगी. टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज से अपने टेस्ट चैंपियनशिप की भी शुरुआत करेगी. जहां एक तरफ कोहली इस दौरे के लिए उपलब्ध रहेंगे. टीम इंडिया इस दौरे में अपने कुछ प्रमुख तेज गेंदबाजों को आराम दे सकती है. प्रमुख तेज गेंदबाजों को आराम देने की स्थिति में नवदीप सैनी दीपक चाहर और खलील अहमद जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है. मीडिया में आई खबरों के अनुसार विराट कल होने वाली चयन समिति की बैठक में हिस्‍सा लेंगे. विराट तीनों फॉर्मेट की भारतीय टीम का हिस्‍सा होंगे.

बल्लेबाजी में शिखर धवन के चोटिल होने के कारण मयंक अग्रवाल शुभमन गिल और मनीष पांडे को टीम में शामिल किया जा सकता है. चयनकर्ता नंबर-4 पर श्रेयस अय्यर और गिल को आजमा सकते हैं. फिलहाल दोनों बल्लेबाज इंडिया-ए टीम के साथ वेस्टइंडीज का दौरा कर रहे हैं. गिल ने जहां पिछले दो मैचों में 62 और 77 रनों की पारी खेली है तो वहीं अय्यर पहले मैच में 77 ओर अगले मैच में 47 रन बनाए.

महेंद्र सिंह धोनी को भी आराम दिया जा सकता है. धोनी को लेकर ऐसी अफवाहें चल रही है कि वह संन्यास ले सकते हैं, लेकिन कप्तान और BCCI ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है. स्पिनरों में राहुल चाहर, मयंक मारकंडे और श्रेयस गोपाल भी भारतीय टीम में अपनी जगह पा सकते हैं. राहुल ने आईपीएल में 13 और गोपाल ने 20 विकेट लिए थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here