Home हिमाचल प्रदेश हिमाचल में स्कूलों के प्रिंसिपल और हेडमास्टर भी लगाएंगे हाजिरी..

हिमाचल में स्कूलों के प्रिंसिपल और हेडमास्टर भी लगाएंगे हाजिरी..

34
0
SHARE

सरकारी स्कूलों के प्रिंसिपलों और हेडमास्टरों को दो टाइम सुबह और शाम हाजिरी लगानी होगी। शिक्षकों पर शिकंजा कसने को उच्च शिक्षा निदेशालय ने यह फैसला लिया है। निदेशालय की ओर से बार-बार निर्देश देने के बावजूद शिक्षक सुबह-शाम हाजिरी नहीं लगा रहे हैं। ऐसे में निदेशालय ने स्कूल प्रमुख के नाते प्रिंसिपलों और हेडमास्टरों को पहले स्वयं निर्देशों का पालन करने को कहा है। अनदेखी करने वालों के खिलाफ नियमानुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

स्कूलों में शिक्षकों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए निरीक्षण निदेशालय ने मार्च महीने में यह फैसला लिया था। प्रिंसिपलों और हेडमास्टरों को हाजिरी रजिस्ट्रर को सुबह-शाम चैक करने को कहा गया। स्कूलों के औचक निरीक्षण के दौरान इस रजिस्ट्रर की जिला उपनिदेशकों को अनिवार्य तौर पर जांचने के भी आदेश दिए गए। लेकिन कई स्कूल इन आदेशों का पालन नहीं कर रहे हैं। स्कूलों के औचक निरीक्षण के दौरान हाजिरी रजिस्ट्रर खाली पाए गए।

निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने कहा कि जुलाई माह के पहले हफ्ते में निर्देश जारी कर सभी शिक्षकों को सुबह-शाम हाजिरी लगाने को कहा गया था। अब फिर से निर्देश जारी किए जा रहे हैं। निदेशक ने बताया कि बिना छुट्टी लिए स्कूलों से गायब रहने वाले शिक्षकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। कुछ शिक्षकों के गैर जिम्मेवार रवैये से सभी सरकारी स्कूलों का नाम खराब हो रहा है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here