Home Una Special स्कूली छात्राओं से छेड़छाड़ मामले में निदेशालय करेगा कार्रवाई..

स्कूली छात्राओं से छेड़छाड़ मामले में निदेशालय करेगा कार्रवाई..

44
0
SHARE

ऊना। उपमंडल अंब के एक सरकारी स्कूल की छात्राओं से बाहरी तत्वों की ओर से छेड़छाड़ मामले को दबाने के आरोप में स्कूल प्रबंधन पर शिक्षा निदेशालय की गाज गिर सकती है।शिक्षा विभाग की जांच टीम ने छात्राओं से छेड़छाड़ मामले में संबंधित स्कूल प्रधानाचार्य सहित अध्यापकों से पूछताछ कर मामले की प्राथमिक रिपोर्ट प्रशासन सहित निदेशालय को भेज दी है। वहीं, शिक्षा विभाग ने जांच रिपोर्ट में पाया कि स्कूल छात्राओं की ओर से लगाए आरोप सही हैं। साथ ही छात्राओं ने स्कूल प्रबंधन पर भी सूचना देने के बाद कार्रवाई न करने व मामले को दबाने के आरोप लगाए थे। जानकारी देने के बाद भी कोई कार्रवाई न करने पर छात्राओं ने उपायुक्त ऊना को इस मामले की शिकायत की थी। उपायुक्त कार्यालय से शिकायत एसडीएम अंब कार्यालय और वहां से शिक्षा विभाग के पास पहुंची।

छात्राओं ने यह लगाए आरोप उपायुक्त को सौंपे पत्र में छात्राओं ने आरोप लगाए थे कि स्कूल में छह-सात लड़के बैडमिंटन और वॉलीबाल खेलने आते हैं। इसके साथ स्पोर्ट्स रूम में बैठकर सिगरेट पीते हैं। गंदी-गंदी गालियां भी निकालते हैं। इसके साथ कुछ लड़कों ने छात्राओं से छेड़छाड़ और प्रपोज भी किया। जब छात्राओं ने इस बारे में प्रधानाचार्य से शिकायत की तो उन्होंने स्कूल स्टाफ के साथ बाहरी लड़कों को डांटने की बजाय उल्टा छात्राओं को डांटना शुरू कर दिया। इसके साथ स्कूल में दो कमरों के निर्माण के समय छात्राओं से रेत और ईंटों की ढुलाई भी करवाई। छात्राओं ने आरोप लगाए है कि स्कूल में लंबे समय से खराब चल रहे कंप्यूटरों को ठीक नहीं करवाया जा रहा है।

सुरेंद्र उच्च शिक्षा विभाग के जिला अधीक्षक ग्रेड-1 सुरेंद्र मोहन कंवर ने कहा कि छात्राओं की शिकायत शिक्षा विभाग के पास पहुंची थी। इसकी शिक्षा विभाग ने जांच की। उसकी प्राथमिक जांच रिपोर्ट निदेशालय भेज दी है। इस संबंध में आगे की कार्रवाई के लिए निदेशालय से जो भी निर्देश आएंगे। उनके आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।
छात्राओं ने नहीं की कोई भी शिकायत : किशोरी लाल प्रधानाचार्य किशोरी लाल ने बताया कि उन्हें स्कूल की छात्राओं ने छेड़छाड़ जैसी ऐसी कोई भी शिकायत नहीं दी है। इससे वह कोई कार्रवाई कर सके। साथ ही कंप्यूटर की समस्या को लेकर मात्र एक छात्र ने ही शिकायत की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here