Home हिमाचल प्रदेश मंत्री महेंद्र सिंह ने बुलाई कैबिनेट सब कमेटी की बैठक…

मंत्री महेंद्र सिंह ने बुलाई कैबिनेट सब कमेटी की बैठक…

40
0
SHARE

टीसीपी से क्षेत्रों को बाहर किए जाने के मामले में सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री महेंद्र सिंह ने कैबिनेट सब कमेटी की बैठक बुलाई है। यह बैठक 30 जुलाई को होगी। टीसीपी महकमे की मंत्री सरवीण चौधरी को इस कमेटी से बाहर रखा गया है। अध्यक्ष महेंद्र सिंह के अलावा कमेटी में परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर और शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज को सदस्य हैं।

इनकी निगरानी में टीसीपी से क्षेत्रों को बाहर किया जाएगा। सरकार के पास करीब 84 पंचायतों और क्षेत्र के लोगों ने आवेदन किया है। कुल्लू, सरकाघाट, शिमला, मनाली, हमीरपुर, घुमारवी जैसे क्षेत्र के लोगों ने अपने एरिया को टीसीपी से बाहर करने की इच्छा जताई है।

इसका कारण टीसीपी के नियम कड़े होना बताया जा रहा है। हिमाचल में करीब तीन दर्जन प्लानिंग एरिया है। इन क्षेत्रों में टीसीपी से नक्शा पास करने के बाद ही भवनों का निर्माण किया जाता है। अगर नियमों के विपरीत मकान बनाए जाते हैं तो उन्हें बिजली और पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं से वंचित रखा जाता है। हिमाचल में भाजपा और कांग्रेस नेताओं के मकान, होटल और प्लॉट भी टीसीपी एरिया में हैं। ऐसे में इन नेताओं को जनता की अपेक्षा अपनी चिंता भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here