Home राष्ट्रीय यूपी: प्राकृतिक आपदाओं में 13 की मौत CM योगी ने किया मदद...

यूपी: प्राकृतिक आपदाओं में 13 की मौत CM योगी ने किया मदद का एलान..

43
0
SHARE

उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में विभिन्न प्राकृतिक आपदाओं की वजह से बीते दो दिनों में कम से कम तेरह लोगों की मौत हो गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सम्बन्धित जिलाधिकारियों को इनके प्रत्येक के परिजन को चार चार लाख रुपए की राहत राशि तत्काल वितरित करने के निर्देश दिए हैं.

राज्य सरकार ने शुक्रवार को यहां जारी एक बयान में बताया कि ‘शुक्रवार को आठ मौतों की सूचना मिली जबकि पांच लोगों की मौत गुरुवार को हुई थी.’’इसमें आगे कहा गया है कि उन्नाव में दो लोगों की और सहारनपुर में एक जबकि अलीगढ़, कन्नौज, हापुड़ और मुजफ्फरनगर में एक एक व्यक्ति की मौत दीवार गिरने से हुई. इसके अलावा प्रयागराज में एक व्यक्ति की मौत बिजली गिरने से हुई है.’

बयान में कहा गया कि गुरूवार को पांच लोगों की मौत प्राकृतिक आपदाओं के कारण हुई थी.उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न जनपदों में इन 13 लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने मृतकों के परिजन के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना की है.

यह जानकारी शुक्रवार को देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने सम्बन्धित जिलाधिकारियों को दिवंगत लोगों के परिजन को चार चार लाख रुपए की राहत राशि तत्काल वितरित करने के निर्देश दिए हैं.उन्होंने कहा है कि राहत कार्यों में किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं होगी. संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार पीड़ितों के साथ है और उनकी हर सम्भव मदद के लिए तत्पर है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here