Home स्पोर्ट्स कोहली ने किया साफ रोहित शर्मा नहीं इस वजह से खेलना चाहते...

कोहली ने किया साफ रोहित शर्मा नहीं इस वजह से खेलना चाहते थे वनडे-T20….

45
0
SHARE

वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना होने से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह सवाल पूछा गया कि उन्हें वनडे और टी-20 सीरीज के लिए आराम दिया गया था, तो वह अचानक इसके लिए कैसे तैयार हो गए. बता दें कि बीच वर्ल्ड कप अचानक 23 जून को खबर आई थी कि इंडीज दौरे की टी-20 और वनडे सीरीज में विराट कोहली ने बीसीसीआई से आराम मांग लिया है. लेकिन सेमीफाइनल में हार से वर्ल्ड कप सफर खत्म होने के बाद वह इंडीज दौरे के लिए तैयार हो गए.

यह खबरें भी आई थी कि विराट कोहली यदि वेस्टइंडीज दौरे में टी-20 और वनडे टीम से नहीं जुड़ते, तो कप्तान के रूप में एक बार फिर रोहित शर्मा को मौका मिल सकता था. रोहित को विराट की गैरमौजूदगी में जब भी कमान मिली, उन्होंने टीम इंडिया की बेहतर कप्तानी की. साथ ही बीसीसीआई के सूत्रों से यह खबर भी मिली थी कि बोर्ड लिमिटेड ओवरों की क्रिकेट में एक अलग कप्तान बनाने पर विचार कर रहा है. माना जा रहा था कि शायद इस बात ने विराट को पूरे दौरे पर खेलने के लिए मजबूर कर दिया.

लेकिन सोमवार को मुंबई में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने साफ किया कि टीम के पूर्व फिजियो या ट्रेनर में से किसी ने उनसे नहीं कहा कि वेस्टइंडीज दौरे पर उन्हें आराम के लिए लिमिटेड ओवरों की क्रिकेट नहीं खेलनी चाहिए. ऐसी खबरें थी कि जसप्रीत बुमराह और कोहली को आराम दिया जाएगा, लेकिन कोहली ने कहा कि किसी ने उनसे नहीं कहा कि उनका कार्यभार निर्धारित सीमा से अधिक है.

कोहली ने कहा, ‘हमारा आराम के समय का पूरा रिकॉर्ड रहता है. बोर्ड को दिए गए ईमेल पर सब रहता है. मुझे नहीं पता कि क्या रिपोर्ट बनाई गई है. जब तक फिजियो या ट्रेनर मुझसे नहीं कहते, मुझे नहीं पता. मुझे नहीं पता कि चयनकर्ताओं को क्या ईमेल भेजा गया, क्योंकि मुझसे आराम के लिए नहीं कहा गया.’

विराट कोहली यदि वेस्टइंडीज दौरे में टी-20 और वनडे टीम से नहीं जुड़ते, तो कप्तान के रूप में एक बार फिर रोहित शर्मा को मौका मिलता. वर्ल्ड कप में हार के बाद यह मांग भी उठने लगी थी कि रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 का कप्तान बना दिया जाए. उल्लेखनीय है कि रोहित को विराट की गैरमौजूदगी में जब भी कमान मिली, उन्होंने टीम इंडिया को चैम्पियन बनवाया. ऐसे में विराट कोहली ने अपनी कप्तानी को ब्रेक देना उचित नहीं समझा और दौरे के लिए तैयार हो गए.

पिछले साल सितंबर में विराट कोहली ने यूएई में खेले गए एशिया कप टूर्नामेंट में आराम ले लिया था. जिसके बाद रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने यह टूर्नामेंट जीता. इससे पहले मार्च 2018 में श्रीलंका में खेली गई ट्राई टी-20 सीरीज में भी विराट आराम पर चले गए थे. रोहित ने इस टूर्नामेंट (निदहास ट्रॉफी) को भी जीतकर अपनी कप्तानी का लोहा मनवाया था. बतौर कप्तान रोहित ने अब तक 10 में से 8 वनडे जीते हैं, जबकि टी-20 इंटरनेशनल में 15 में से 12 मुकाबलों में उन्हें जीत मिली है. मजे की बात है कि टी-20 इंटरनेशनल में विराट कोहली ने भी 12 मैच जिताए हैं, लेकिन 22 मैच खेलकर.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here