Home Bhopal Special रात में तेज बारिश से स्मार्ट रोड की दीवार गिरी, छाेला मंदिर...

रात में तेज बारिश से स्मार्ट रोड की दीवार गिरी, छाेला मंदिर थाने समेत कई घराें में भरा पानी..

34
0
SHARE

 सावन का दूसरा साेमवार भी शहर  को तर कर गया। रात 8 बजे केे बाद शुरू हुई तेज बारिश के कारण स्मार्ट रोड (डिपो चौराहा से पॉलिटेक्निक चौराहा) की एक दीवार गिर गई। इसके अलावा छोला मंदिर थाने समेत कई इलाकों में पानी जमा हो गया। नए व पुराने शहर, बैरागढ़ अाैर भेल टाउनशिप की कुछ काॅलाेनियाें में मकानाें में पानी भर गया। लालघाटी स्थित जैन नगर में संकरे नाले का पानी घराें में घुस गया। इस वजह से रहवासी परेशान हुए। राजभवन, अयोध्या बायपास, ईदगाह समेत शहर में सात जगह पेड़ भी गिरे। व शाहजहांनाबाद में हज हाउस के पास तेज धमाके के साथ बिजली गुल हो गई।

इधर, अशोका गार्डन की सम्राट कॉलोनी, काेटरा स्थित नया बसेरा, बैरागढ़ शनि मंदिर के पास, टीला जमालपुरा, जिंसी चाैराहा स्थित नीम वाली सड़क पर, सब्जी मंडी के पास शिखर अाकाश काम्पेलक्स में, हबीबगंज अंडर ब्रिज, ज्याेति टाॅकीज चाैराहे पर, डीअारएम अाॅफिस के अागे अलकापुरी राेड पर, 12 नंबर स्टाॅप पर साईं बाेर्ड के पास स्थित घरों में पानी भर गया। बैरागढ़ के राजेन्द्र नगर में लोगों के घरों में 2-2 फीट पानी भरा रहा।

भेल और कोलार के भी निचले इलाकों में पानी जमा हुआ। कुछ देर बिजली गुल हुई। माैसम केंद्र की बिजली गुल हाे गई थी। इस से डाॅप्लर राडार की सेवा बाधित रही। ईदगाह हिल्स क्षेत्र में अॉल सेंट्स स्कूल तिराहे के पास पेड़ गिरने से ट्रैफिक जाम हो गया फतेहगढ़ क्षेत्र स्थित यतीमखाने की दीवार गिरने से एक गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई।

कोलार डैम को फुल टैंक लेवल तक भरने के लिए शुरू की गई सीप कोलार लिंक परियोजना का कार्य पहले तो बहुत धीमी गति से चल रहा था, लेकिन इसमें और देरी हो सकती है। सीप नदी के सहायक नाले निर्माणाधीन अर्दन डैम का एक हिस्सा धमाके की आवाज के साथ बह गया। स्थानीय रहवासियों का कहना है कि डैम फूट गया, जबकि जल संसाधन विभाग का तर्क है कि हमने सुरक्षा के लिहाज से करीब दस मीटर का कट लगाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here