Home मध्य प्रदेश राज्य में मानसून सक्रिय फिर शुरु होगा झमाझम का दौर, 16 जिलों...

राज्य में मानसून सक्रिय फिर शुरु होगा झमाझम का दौर, 16 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी…

50
0
SHARE

मध्यप्रदेश में मानसून के एक बार फिर सक्रिय होने से राज्य के विभिन्न हिस्सों में अगले 24 घंटों में एक बार फिर तेज बारिश का दौर शुरु हो सकता है। इधर, भोपाल में भी मंगलवार सुबह से रुक-रुककर बारिश का दौर जारी है। सुबह 7-8 बजे भोपाल के कई इलाकों में बारिश का एक दौर आया। इसके पहले सोमवार भोपाल में दिन भर मौसम साफ रहा और कुछ देर के लिए धूप भी खिली

स्थानीय मौसम केंद्र के मुताबिक अगले 24 घंटे के बाद से प्रदेश में अच्छी बारिश होने की पूरी संभावना है। प्रदेश में मानसून सक्रिय है और कहीं कहीं बारिश हो रही है। पिछले चौबीस घंटों में गुजरात के सीमावर्ती मध्यप्रदेश झाबुआ जिले में अरब सागर में बने सिस्टम से भारी बारिश हुई है।

अगले 24 घंटे के दौरान भी झाबुआ, अलीराजपुर, भिंड, हरदा, दतिया, श्योपुर, नीमच, राजगढ़, रतलाम, होशंगाबाद, अनूपपुर, छिंदवाड़ा, दमोह, शहडोल, सिवनी और सिंगरौली जिलों में कहीं कहीं भारी बारिश होने का अनुमान है। अन्य क्षेत्रों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। शिवपुरी में कल शाम से शुरू हुई बारिश बीती रात तक जारी रही। इससे लोगों को पिछले दो दिन से हो रही गर्मी एवं उमस से राहत मिली। शिवपुरी के अलावा जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में भी वर्षा होने की सूचना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here