Home हिमाचल प्रदेश हिमाचल में कश्मीरियों की सुरक्षा बढ़ी…

हिमाचल में कश्मीरियों की सुरक्षा बढ़ी…

46
0
SHARE

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म करने के बाद तनाव के मद्देनजर हिमाचल में सुरक्षा व्यवस्था चौकस कर दी गई है। प्रदेश में रह रहे कश्मीरियों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस और प्रशासन हाई अलर्ट पर है। खासकर जम्मू से सटे चंबा, कांगड़ा और लाहौल में निगरानी बढ़ाई गई है। शक्तिपीठों-मंदिरों और बिजली प्रोजेक्टों में भी सतर्कता बरती जा रही है। नाकों पर चेकिंग हो रही है। इसी बीच, हिमाचल पथ परिवहन निगम ने सोमवार को जम्मू, कटड़ा और उधमपुर जाने वाली तेरह बसें पठानकोट में ही रोक दीं।

हालात सामान्य होने तक जम्मू के लिए बस सेवा बंद कर दी है। एचआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक पंकज चड्ढा ने कहा कि निदेशालय से आगामी निर्देशों के बाद ही बसें पठानकोट से आगे जम्मू के लिए भेजी जाएंगी। निगम के मंडलीय प्रबंधक (ट्रैफिक) पंकज सिंघल ने भी इसकी पुष्टि की है।उधर, केंद्र के निर्देश पर प्रदेश में मुस्लिम बहुल क्षेत्रों और कश्मीरी बस्तियों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। सूबे के सभी विश्वविद्यालयों एवं कॉलेजों के प्रबंधनों को भी एहतियात बरतने के लिए कहा गया है। निर्देश दिए हैं

कि अगर किसी भी तरह की हरकत महसूस हो तो तत्काल स्थानीय पुलिस से संपर्क करें। अलर्ट के बाद पुलिस की मूवमेंट भी शुरू हो गई है। जम्मू से सटी चंबा के तीसा सेक्टर के 250 किलोमीटर क्षेत्र, किहार सेक्टर में सुरक्षा चौकियों में आईआरबीएन और एसपीओ जवानों ने छोटी और लंबी दूरी की गश्त शुरू कर दी है।

पुलिस मुख्यालय ने सभी बटालियनों को स्टैंडबाय रहने के निर्देश दिए हैं। उन्हें किसी भी जरूरत पर तत्काल ड्यूटी पर भी प्रदेश के किसी भी हिस्से में भेजा जा सकता है। हिमाचल प्रदेश से जम्मू, कटड़ा और उधमपुर के लिए एचआरटीसी बस सेवा है। इसमें धर्मशाला-उधमपुर, बिलासपुर-कटड़ा, मंडी-कटड़ा, दियोटसिद्घ-कटड़ा, अवाहदेवी-कटड़ा, शिमला-कटड़ा, पालमपुर-कटड़ा, रामपुर-जम्मू, दियोटसिद्घ-जम्मू, बैजनाथ-जम्मू, सरकाघाट-जम्मू और मनाली-जम्मू बस सेवा शामिल है। आज का दिन ऐतिहासिक है। यह देश के संविधान, सम्मान और एकता की जीत है। पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के धारा 370 को हटाने का ऐतिहासिक निर्णय लेने का हार्दिक अभिनंदन हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here