Home स्पोर्ट्स WI vs IND: दूसरे वनडे में शानदार जीत के बाद कप्तान विराट...

WI vs IND: दूसरे वनडे में शानदार जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने की इनकी तारीफ..

58
0
SHARE

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 59 रनों से जीत दर्ज करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की जमकर प्रशंसा की. कोहली ने मुकाबले में शतकीय पारी खेली जबकि अय्यर ने 71 रन बनाए. भारत ने कोहली के 120 रनों की बदौलत पहली पारी में कुल 279 रन बनाए थे.

मैच के बाद कोहली ने कहा, “हमने अच्छी बल्लेबाजी की. टीम को मेरे शतक की जरूरत थी और ऐसे में शतकीय पारी खेलकर बेहतरीन महसूस होता है. शिखर और रोहित रन नहीं बना पाए, शीर्ष तीन बल्लेबाजों में से कोई एक हमेशा बड़े रन बनाता है. एक सीनियर को आगे आना था और आज मुझे आगे आने का मौका मिला.”

कोहली ने पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अय्यर की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, “अय्यर में बहुत आत्मविश्ववास है और उनका रवैया भी सही है. उन्होंने लय में बल्लेबाजी की और मेरे ऊपर से दबाव हटाया. मेरे पवेलियन लौटने के बाद भी उन्होंने रन बनाए.”

विराट ने आगे गेंदबाज़ों की भी तारीफ की और कहा, ”मिडिल ओवर्स में डॉट गेंदे फेंकने बेहद ज़रूरी था. गेंद जब भी मैदान पर जा रही थी तो वो गीली हो रही थी. जिसकी वजह से गेंदबाज़ों के लिए पकड़ बना पाना मुश्किल हो रहा था. ऐसे में अगर हम मिडिल ओवर्स में विकेट नहीं ले पाते तो हमारे लिए मुश्किल होता. हमारी रणनीति साफ थी कि हम एक विकेट निकालें और विरोधी टीम पर दबाव बनाएं.”

इसके अलावा प्लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव को रखने पर विराट ने कहा, ”उनकी टीम में बहुत अधिक बाएं हाथ के बल्लेबाज़ होने की वजह से कुलदीप को टीम में रखा गया है. जिसकी वजह से चाइनामैन को खिलाना ज़रूरी था. साथ में जडेजा भी हमें बल्ले से भी टीम में सहयोग दे रहे हैं भारतीय टीम अब तीन मैचों की सीरीज़ में 1-0 से आगे हो गई है. सीरीज़ का आखिरी मुकाबला बुधवार को खेला जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here