Home राष्ट्रीय जम्मू कश्मीर के एडीजी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस जम्मू कश्मीर के हालत...

जम्मू कश्मीर के एडीजी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस जम्मू कश्मीर के हालत पर की बातचीत…

84
0
SHARE

जम्मू कश्मीर के हालात को लेकर एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) मुनीर खान ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की. इसमें उन्होंने बताया बताया कि जम्मू में लगाए गए प्रतिबंधों को पूरी तरह हटा लिया गया है लेकिन कश्मीर में कुछ स्थानों पर कुछ वक्त तक पाबंदियां लागू रहेंगी. अतिरिक्त महानिदेशक मुनीर खान ने बताया कि जम्मू कश्मीर में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और किसी को भी कोई बड़ी चोट नहीं आयी है. उन्होंने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “जम्मू में लगाई गई पाबंदियां पूरी तरह हटा ली गई हैं. कश्मीर के कुछ स्थानों पर कुछ समय तक ये जारी रहेंगी.” उन्होंने बताया कि कुछ ही लोगों को पैलेट की वजह से कुछ जख्म हुए हैं जिनका इलाज किया गया है.

उन्होंने आगे कहा कि साल 2010 और 2016 के कुछ वीडियो वायरल कर लोगों की भावनाओं को भड़काने का प्रयास किया जा रहा है. पुलिस इसे रोकने के लिए प्रभावी कदम उठा रही है. इससे पहले जम्मू कश्मीर के प्रिंसिपल सेक्रेटरी समाज कल्याण रोहित कंसल ने कहा था कि लोगों की जान बचाने के लिए ही एक हद तक पाबंदी है. नागरिकों की सुरक्षा सरकार की प्राथमिकता है. उन्होंने बताया था कि पिछले एक हफ्ते में किसी भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है. उधर, जम्मू कश्मीर से धारा 144 हटाने की याचिका पर जल्‍द सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मामला संवेदनशील है. इसमें सरकार को वक्त मिलना चाहिए. सरकार पर विश्वास करना होगा. यह मामला बेहद संवेदनशील है.

बता दें कि जम्मू कश्मीर प्रशासन श्रीनगर में तीन दिवसीय वैश्विक निवेशक सम्मेलन आयोजित करेगा. तीन दिवसीय यह सम्मेलन 12 अक्टूबर से शुरू होगा. राज्य के प्रधान उद्योग सचिव नवीन चौधरी ने संवाददाताओं से कहा था कि निवेशक सम्मेलन जम्मू कश्मीर को अपनी मजबूती, रणनीति और विभिन्न क्षेत्रों संभावना को दिखाने का अवसर देगा. उन्होंने कहा कि यह उद्योग एवं कारोबारी समुदाय के मन में भय और आशंकाओं को दूर करने का भी मौका उपलब्ध कराएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here