Home Bhopal Special कमलनाथ ने हाईटेक पुलिस कंट्रोल रूम का उद्घाटन किया..

कमलनाथ ने हाईटेक पुलिस कंट्रोल रूम का उद्घाटन किया..

72
0
SHARE

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गुरुवार को कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के साथ ही अपराधों, खासतौर पर महिला अपराधों पर सख्ती से रोक लगाए जाने की आवश्यकता है। कमलनाथ यहां भोपाल जिले के अत्याधुनिक सुसज्जित पुलिस कंट्रोल रूम का उद्घाटन कर रहे थे। इस भवन में सीसीटीवी सिस्टम भी स्थापित किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शांति व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस को नागरिकों से सहयोग लेना चाहिए। पुलिस और जनता के बीच में आपसी तालमेल और संबंध भी मजबूत करने की आवश्यकता है। इससे हमें अपराधों की रोकथाम में मदद मिलेगी। मुख्यमंत्री ने अपराधों की रोकथाम के लिए स्थापित निगरानी सिस्टम का अधिक से अधिक उपयोग करने पर बल दिया।

मुख्यमंत्री को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (दूरसंचार) उपेंद्र जैन ने पुलिस कंट्रोल रूम में स्थापित सीसीटीवी सिस्टम से भोपाल शहर में की जा रही निगरानी व्यवस्था की जानकारी दी। इस तरह के अत्याधुनिक सुसज्जित कंट्रोल रूम मध्यप्रदेश के सात शहरों में स्थापित किए गये हैं। इसमें 11 हजार 500 सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं। इस सीसीटीवी कैमरे के जरिए यातायात प्रबंधन के साथ अपराधों पर भी सीधे निगरानी रखी जा सकेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here