Home Una Special भीषण आग में पशुशाला जलकर स्वाह…

भीषण आग में पशुशाला जलकर स्वाह…

39
0
SHARE

ऊना। डूहल भटवालां पंचायत की चलौल बेहड़ बस्ती में भीषण आग की चपेट में आने से पशुशाला जलकर राख हो गई। पशुशाला में आग लगने से इमारती लकड़ी, थ्रेशर औरअन्य कीमती सामान जलने की पीड़ित को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है।

पशुशाला में आग की लपटें उठती देेख गांव के लोगों में अफरा-तफरी मच गई। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस दौरान लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पशुशाला में आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। हालांकि पुलिस ने मामले के संदर्भ में जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार शिव कुमार की पशुशाला में रात के समय आग की लपटें उठनी शुरू हुईं और कुछ देर बाद ही आग ने भयानक रूप धारण कर लिया। ग्रामीणों ने आग को बुझाने का प्रयास किया लेकिन जब सफल नहीं हो पाए तो फायर ब्रिगेड भरवाईं को बुलाया गया। रात साढ़े बारह बजे पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी से दमकल कर्मियों ने आग पर तो काबू पा लिया, लेकिन तब तक काफी सामान जलकर राख हो चुका था।

गनीमत रही कि गांव वासियों ने पशुशाला से समय रहते ही पशु बाहर निकाल लिए थे। अग्निकांड से पीड़ित की इमारती लकड़ी, दो थ्रेशर, 10 क्विंटल तूड़ी और अन्य सामान जलकर राख हो गया। इससे करीब तीन लाख रुपये का नुकसान हुआ है। चिंतपूर्णी थाना प्रभारी जगवीर सिंह का कहना है कि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित के बयान दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग ने फौरी राहत के तौर पर शिव कुमार को एक हजार रुपये की मदद की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here