Home स्पोर्ट्स लगातार दूसरी बार टीम इंडिया के हेड कोच बने रवि शास्त्री…

लगातार दूसरी बार टीम इंडिया के हेड कोच बने रवि शास्त्री…

73
0
SHARE

टीम इंडिया के मुख्य कोच के पद पर रवि शास्त्री फिलहाल बने रहेंगे. कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और शांथा रंगासामी की तीन सदस्यी क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने यह फैसला लिया है. रवि शास्त्रि 2021 तक मुख्य कोच बने रहेंगे. इससे पहले टीम के मुख्य कोच पद के लिए मुंबई में बीसीसीआई मुख्यालय में इंटरव्यू ले रही थी.

कपिल देव ने यहां संवाददाता सम्मेलन में फैसला सुनाते हुए कहा, ‘‘नंबर तीन टॉम मूडी थे और नंबर दो माइक हेसन. आपने जैसी उम्मीद लगायी थी रवि शास्त्री नंबर एक रहे. लेकिन यह काफी करीबी मुकाबला था. ’’ हालांकि कपिल देव ने कहा विराट कोहली से इस बारे में बात नहीं हुई है.

बता दें कि मुख्य कोच की दावेदारी में कुल छह नाम- रोबिन सिंह, माइक हेसन, लालचंद राजपूत, फिल सिमंस, टॉम मूडी और रवि शास्त्री का था. सिमंस ने शुक्रवार को अपना नाम वापस ले लिया था. इसके बाद अन्य पांच में रवि शात्री को  फिर से कोच पद के लिए दोबारा चुना गया. शुरुआत से ही ऐसी अटकलें थीं कि शास्त्री इस पद पर बने रहेंगे. विंडीज दौरे पर जाने से पहले टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी शास्त्री का समर्थन किया था.

अनिल कुंबले की जगह जुलाई 2017 में कोच पद संभालने के बाद रवि शास्त्री का रिकार्ड शानदार रहा. इस बीच भारत ने 21 टेस्ट मैचों में से 13 में जीत दर्ज की. उसने 60 वनडे में 43 अपने नाम किये तथा 36 टी20 अंतरराष्ट्रीय में से 25 में जीत हासिल की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here