Home हिमाचल प्रदेश नालागढ़ में फटा बादल, तीन गाडिय़ां बही, घरों में घुसा पानी..

नालागढ़ में फटा बादल, तीन गाडिय़ां बही, घरों में घुसा पानी..

51
0
SHARE

नालागढ़ उपमंडल में बारिश ने शनिवार रात्रि बारिश ने अपना कहर जमकर ढाया है। वहीं बादल फटने से अचानक वार्ड नंबर-3 बंगाला कॉलोनी में तेज बहाब आने से तीन गाडिय़ां बह गईं और लोगों के घरों में पानी घुस गया। रात्रि में मूसलाधार बारिश शुरू हुई और नदी नाले उफान पर आ गए। नालागढ़ रामशहर मार्ग प्रीतनगर कालोनी के समीप लोगों के घरों में मलबा घुस गया और लोगों की जान पर बन आई।

नालागढ़ के वार्ड-3 में नाले के उफान पर आने से सड़क पर खड़ी गाडिय़ां इसकी चपेट में आ गई, जो उन्हें अपने बहाव के साथ ले गई। इसमें कई जगहों पर दो पहिया वाहन भी शामिल है। बीबीएन में जगह जगह कई वाहन बारिश के साथ आए पानी व मलबे के तेज बहाव में बह गए है, वहीं क्षेत्र के उद्योगों को भी बारिश ने जमकर तबाही मचाई है।

नालागढ़ में पिछले 24 घंटे से हो रही बारिश से वार्ड नंबर 9 के घर में बरसाती मलवा आने के कारण काफी नुकसान हुआ है करीब साढे 3 बजे भूस्खलन होने से घर के बाहर लगी करीब 60 फुट लंबी दीवार भूस्खलन की चपेट में आने से गिर गई और पहाड़ी दरकने से सारा मलवा घर के भीतर घुस गया। घर में सो रहे लोगों ने जब घरों में पानी देखा तो वह डर गए सभी लोग अपने आप को सुरक्षित जगह पर ले गए और पानी को निकालने में जुट गये। बड़ी मुशक्कत से उन्होंने और लोगों की मदद से पानी को मकान से बाहर निकाला जिससे उनका काफी नुकसान हुआ है।

मकान मालिक हुकम चंद कपूर एक्स सर्विसमैन, पुत्र पुन्नू राम, ने बताया कि बारिश के चलते देर रात्री पहाड़ी के दरकने से सारा मलबा उनके घर में घुस आया और घर के हर कमरे में पानी ही पानी भर गया घर के साथ रखी भवन निर्माण सामग्री जिनमें सीमेंट, रेत, बजरी आदि भी बह गई इसके अलावा घरेलू सामान, वॉशिंग मशीन आदि पानी की चपेट में आने से क्षतिग्रस्त हो गए। जिससे उनको काफी नुकसान हुआ है। उन्होंने प्रशासन से उचित मुआवजे की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here