Home राष्ट्रीय 3 बार बिहार के CM रहे जगन्नाथ मिश्रा का निधन,..

3 बार बिहार के CM रहे जगन्नाथ मिश्रा का निधन,..

32
0
SHARE

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा का आज लंबी बीमारी के बाद दिल्ली में निधन हो गया. जगन्नाथ मिश्रा बिहार के तीन बार मुख्यमंत्री रहे. पहली बार 1975 में वे मुख्यमंत्री बने और अप्रैल 1977 तक रहे. उसके बाद 1980 में उन्होंने तीन साल के लिए मुख्यमंत्री पद की कमान संभाली. फिर वह 1989 में तीन महीने के लिए सीएम रहे. जगन्नाथ मिश्रा पर चारा घोटाले का भी दाग रहा और कई महीने उन्हें जेल में बितानी पड़ी.

जगन्नाथ मिश्रा के निधन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने दुख जताया है. नीतीश कुमार ने तीन दिनों का शोक घोषित किया है और कहा है कि उन्हें राजकीय सम्मान के अंतिम विदाई दी जाएगी.

गिरिराज सिंह ने कहा, ”बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री श्री जगन्नाथ मिश्रा जी का निधन हो गया है ,प्रभु उनकी आत्मा को शांति दे.” पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया, ”बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा जी के निधन पर शोक व्यक्त करता हूँ. भगवान दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे जगन्नाथ मिश्रा लंबे समय तक कांग्रेस में रहे. भाई एलएन मिश्रा की हत्या के बाद 80 के दशक में वह राजनीति के केंद्र में आए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here