Home हिमाचल प्रदेश 10वीं की परीक्षा में हिमाचल के इस जिले का कोई स्कूल नहीं...

10वीं की परीक्षा में हिमाचल के इस जिले का कोई स्कूल नहीं दे सका 100 फीसदी परिणाम..

38
0
SHARE

राज्य स्कूल शिक्षा बोर्ड की दसवीं कक्षा की वार्षिक परीक्षाओं में जिला बिलासपुर के एक भी स्कूल का परिणाम 100 फीसदी नहीं रहा है। कुल्लू के एक, किन्नौर-ऊना के दो-दो और सोलन के पांच स्कूलों में ही सभी विद्यार्थी पास हुए हैं। सोमवार को उच्च शिक्षा निदेशालय ने सौ फीसदी परीक्षा परिणाम देने वाले 119 स्कूलों को प्रशस्ति पत्र भेजकर उपलब्धि हासिल करने पर सराहा है।

29 अप्रैल को जारी हुए 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणामों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले स्कूलों के प्रिंसिपलों और शिक्षकों को निदेशालय ने प्रशस्ति पत्र देने का फैसला लिया था। इसी कड़ी में सोमवार को निदेशालय ने सूची जारी कर सभी जिला उपनिदेशकों के माध्यम से स्कूलों को प्रशस्ति पत्र भेजे हैं। शैक्षणिक सत्र 2018-19 के दौरान दसवीं कक्षा में सौ फीसदी परिणाम देने वाले जिलों में मंडी ने बाजी मारी है। मंडी जिला के 30 स्कूलों का परीक्षा परिणाम सौ फीसदी रहा है। दूसरे नंबर पर शिमला जिला रहा है। शिमला में 19 स्कूलों के सभी विद्यार्थी दसवीं कक्षा में पास हुए हैं। जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति तीसरे नंबर पर रहा है। जिले के 15 स्कूलों का परिणाम सौ फीसदी रहा। चौथे नंबर पर कांगड़ा और चंबा जिला रहा।

इन दोनों जिलों के 13-13 स्कूलों का परिणाम शत प्रतिशत रहा। इसके अलावा हमीरपुर जिला में दस और सिरमौर में नौ स्कूलों का परीक्षा परिणाम सौ फीसदी रहा। उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने बताया है कि बेहतर प्रदर्शन करने वाले स्कूलों के प्रभारियों का उत्साह बढ़ाने के लिए प्रशस्ति पत्र जारी किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here