Home Bhopal Special पाक आतंकियों के लिए फंड जुटाने वाले 3 गिरफ्तार आरोपियों को भोपाल...

पाक आतंकियों के लिए फंड जुटाने वाले 3 गिरफ्तार आरोपियों को भोपाल लाई एटीएस..

87
0
SHARE

भोपाल. पाकिस्तान के आतंकियों के लिए फंड जुटाने वाले तीन लोगों को एंट्री टेरेरिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) सतना से गिरफ्तार कर भोपाल लाई है। आरोपी दो साल पहले भी आतंकियों के लिए फंड जुटाने के आरोप में गिरफ्तार हो चुके थे। जमानत पर रिहा होने के बाद वे दोबारा इसी नेटवर्क में जुड़ गए थे। आरोपियों सुनील सिंह, बलराम सिंह एवं शुभम मिश्रा के खिलाफ एटीएस ने धारा 123 के तहत मामला दर्ज किया है।

पाकिस्तान से आने वाले नंबर एटीएस की निगरानी में थे। इनमें कुछ नंबर ऐसे भी थे, जो वर्ष 2017 में दर्ज किए गए मामले में भी सामने आए थे। इन नंबरों से मिले निर्देशों पर युद्ध की स्थिति में सामरिक दृष्टि से क्षति पहुंचाने और इसमें मदद करने वाली जानकारी एकत्रित की जा रही थी।

जानकारी देने वालों को रकम बलराम और अन्य आरोपियों द्वारा उपलब्ध कराई जा रही थी। सुनील सिंह, बलराम सिंह, शुभम मिश्रा एवं इनके साथियों ने वर्तमान प्रकरण में पाकिस्तानी एजेंटों को बैंक अकाउंट्स तथा एटीएम कार्ड की जानकारियां एवं रकम भेजी गई है। सुनील, बलराम, शुभम और उनके साथी पाक के उन्हीं हैंडलर से संपर्क में आकर काम कर रहे थे।

2017 में भी गिरफ्तार हो चुके हैं 15 आरोपी 2017 में भी एटीएस द्वारा बलराम, ध्रुव सक्सेना सहित 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। यह गिरोह पाकिस्तान के हैंडलेरों के निर्देशों पर फर्जी बैंक खाते खुलवाकर उनमें राशि प्राप्त कर रहा था। इस काम में अवैध टेलीफोन एक्सचेंज भी स्थापित किए गए थे। साथ ही पाकिस्तान हेंडलर्स से इंटरनेट कालिंग के जरिए बातचीत होती थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here