Home राष्ट्रीय पेरिस में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे मोदी कश्मीर पर कर सकते...

पेरिस में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे मोदी कश्मीर पर कर सकते हैं बात..

43
0
SHARE

भारतीयों को संबोधित करने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने फ्रांस के प्रधानमंत्री एडवर्ड फिलिप से मुलाकात की. दोनों देशों के नेताओं के बीच कई मसलों पर बात हुई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब से कुछ देर में भारतीय समुदाय को पेरिस में संबोधित करेंगे. लोकसभा चुनाव में जीत और जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 कमजोर किए जाने के बाद पीएम मोदी का ये पहला संबोधन है. पीएम को सुनने के लिए काफी संख्या में लोग उपस्थित हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को ही फ्रांस पहुंचे थे, जहां उन्होंने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मुलाकात की थी. आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में फ्रांस भारत के साथ आया है और उसने जम्मू-कश्मीर के मसले पर भी बड़ा संदेश दिया है. फ्रांस का कहना है कि कश्मीर मसला भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय मुद्दा है, ऐसे में कोई तीसरा देश इसमें दखल ना दे.

जी-7 सम्मेलन में हिस्सा लेने फ्रांस पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे. राजधानी पेरिस में होने वाले इस कार्यक्रम की तैयारियां शुरू हो गई हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में अप्रत्याशित जीत के बाद पीएम मोदी पहली बार प्रवासी भारतीयों को संबोधित करेंगे. इस दौरान वह अनुच्छेद 370 समेत कई मसलों पर अपनी बात रखेंगे. साथ ही भारतीय अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए प्रवासी भारतीयों से सहयोग भी मांग सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here