Home हिमाचल प्रदेश दस दिन में हो सकता है उपचुनाव का ऐलान: CM जयराम…

दस दिन में हो सकता है उपचुनाव का ऐलान: CM जयराम…

36
0
SHARE

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि दस दिन में उपचुनाव का ऐलान हो सकता है। पार्टी का टिकट पार्टी तय करेगी। इस कार्य में कार्यकर्ता न उलझें। हिमाचल में सरकार को और मजबूत करना है। एक और मजबूत साथी हमें सरकार में चाहिए जो पच्छाद विधानसभा क्षेत्र की आवाज को बुलंद करे। सराहां में विभिन्न योजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास करने के उपरांत विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने चुनावी हुंकार भरी।

उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है। विधानसभा में भी वह वाकआउट उनकी मजबूरी बन गई है। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि विपक्ष के लोग विधानसभा विस अध्यक्ष को नोटिस देकर बाहर निकलते और फिर फोटो खिंचवाकर अंदर आ जाते। उन्होंने कहा कि विकास को रोकने की कोशिशें की तो वह रुकेंगे नहीं।

विपक्ष के बारे में मुझे कहने की जरूरत नहीं है, क्योंकि विपक्ष चुनाव से पहले कहता था कि प्रदेश की चारों सीटों पर कांग्रेस काबिज होगी। लेकिन, परिणामों के बाद कांग्रेस को अपनी जमीनी हकीकत पता लग गई है। सरकार का सिर्फ एक ही मकसद है विकास कार्य। हिमाचल को वह शीर्ष पर देखना चाहते हैं। केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाएं जनता के दिल-दिगाम पर छाप छोड़ रही है।

कहा कि राज्य के लोगों के अपार समर्थन के फलस्वरूप ही भाजपा ने प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर रिकार्ड मतों से विजय हासिल की हैं। उन्होंने कहा कि कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार ने 72 प्रतिशत मत प्राप्त कर रिकार्ड कायम किया है। प्रधानमंत्री की दृढ़ राजनीतिक इच्छाशक्ति का परिणाम है कि अनुच्छेद 370 को समाप्त कर एक विधान-एक निशान और एक संविधान की परिकल्पना को मूर्त रूप मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here