Home हिमाचल प्रदेश शिमला के चिड़गांव में बादल फटा 3 पुल बहे स्कूल भवन में...

शिमला के चिड़गांव में बादल फटा 3 पुल बहे स्कूल भवन में घुसा मलबा..

54
0
SHARE

जिला शिमला के चिड़गांव की खरशाली पंचायत में बादल फटने से भारी तबाही हुई। भारी बारिश से गड़सारी नाले में बाढ़ आने से तीन छोटे-बड़े पुल और सड़क बह गई है। महिला मंडल भवन में अस्थायी रूप से चल रहे प्राइमरी स्कूल में मलबा घुस गया है। भवन का पिलर क्षतिग्रस्त हो गया है। तीन गांवों का संपर्क कट गया है। नाला आसपास की सैकड़ों बीघा जमीन को बहा ले गया है। लोगों के खेतों और सेब बगीचों को भारी नुकसान हुआ है। दो सप्ताह पहले ही गड़सारी स्कूल का भवन क्षतिग्रस्त होने से बाद बच्चों को दूसरी जगह शिफ्ट किया था। अब स्कूल के लिए नए भवन की चिंता सता रही है।

एसडीएम बीआर शर्मा ने बताया कि पुलिस और प्रशासन की टीम ने मौके पर जाकर प्रभावित परिवारों को फौरी राहत दी है। संपर्क मार्ग खोले जा रहे हैं। उधर, रविवार दोपहर को राजधानी शिमला, कुल्लू, हमीरपुर, मंडी, रामपुर, किन्नौर समेत कई जिलों में बारिश हुई। मैदानी इलाकों में उमस झेल रहे लोगों को राहत मिली है।हमीरपुर समेत अन्य क्षेत्रों में बारिश के अंधड़ से मक्की की फसल खेतों में बिछ गई है। राजधानी में झमाझम बारिश का पर्यटकों ने छुट्टी के दिन खूब मस्ती की। कुल्लू में जिला प्रशासन ने सैलानियों के साथ आम लोगों को ब्यास किनारे न जाने की हिदायत दी है।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार सोमवार से बुधवार तक प्रदेश के कुछ मैदानी और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश के आसार हैं। इसके बाद मानसून थोड़ा सुस्त रहेगा। सात सितंबर तक एक-दो स्थानों पर बारिश का पूर्वानुमान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here