Home धर्म/ज्योतिष सज गया ‘लाल बाग के राजा’ का दरबार, 5 घंटे में पहुंचे...

सज गया ‘लाल बाग के राजा’ का दरबार, 5 घंटे में पहुंचे लाखों भक्त..

44
0
SHARE

गणेश चतुर्थी पर मुंबई में गणपति के हर पंडाल में बड़ा उत्सव मनाया जाता है. आज भी यहां भगवान गणेश के भक्त पूरे उत्साह के साथ गणेशोत्सव मना रहे हैं. भगवान गणेश के प्रसिद्ध ”लाल बाग चा राजा” गणेश मंडल पर सोमवार सुबह श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिली. गणेश चतुर्थी के पहले ही दिन यहां लाखों भक्तों ने गणपति के दर्शन किए.

मंडल सचिव साल्वी ने बताया कि पहले पांच घंटों में करीब 5-6 लाख लोगों ने भगवान गणेश के दर्शन किए. दिनभर में यहां करीब 15 लाख श्रद्धालुओं के आने की संभावना है. लाल बाग चा राजा अपनी स्पेशल थीम के लिए भी सुर्खियों में है. इस बार इसे ‘चंद्रयान-2’ नाम दिया गया है.

गणपति के ऐसे भव्य दर्शन और इसे चंद्रयान से जोड़ने का काम आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने किया है. बता दें कि भगवान गणेश का लाल बाग चा राजा मुंबई का सबसे प्रसिद्ध मंडल है. हर साल गणेश चतुर्थी पर यहां स्थानीय लोगों से लेकर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज और कई बड़े नेता दर्शन के लिए आते हैं.

गणेश चतुर्थी पर हर साल यहां भारी संख्या में जन-सैलाब उमड़ता है, जिसे नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा-बल का सहारा लिया जाता है. इस बार भी यहां मुंबई पुलिस के करीब 40 हजार सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है. मुंबई में भीड़ वाले सभी इलाकों में सुरक्षाकर्मियों के पैनी नजर है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here