Home स्पोर्ट्स विराट कोहली बोले कैप्टेंसी बस नाम के आगे एक C है टीम...

विराट कोहली बोले कैप्टेंसी बस नाम के आगे एक C है टीम से मिलती है जीत..

44
0
SHARE

वेस्टइंडीज के खिलाफ 2-0 से टेस्ट सीरीज जीतकर टीम इंडिया ना सिर्फ टेस्ट चैंपियनशिप में नंबर वन की पोजिशन पर पहुंची है, बल्कि विराट कोहली 28 टेस्ट जीतकर सबसे सफल भारतीय कप्तान बन गए हैं. विराट कोहली ने धोनी की 27 जीत का रिकॉर्ड तोड़ते हुए यह मुकाम हासिल किया है. हालांकि विराट कोहली का मानना है कि जो गेंदबाज और टीम उनके पास है उसकी वजह से यह मुकाम मिला है.

विराट कोहली का माना कि कैंप्टेंसी बस नाम के आगे ‘C’ है. उन्होंने कहा, ”कैंप्टेंसी सिर्फ नाम के आगे एक ‘C’ है. यह पूरी तरह से एक टीम की जीत होती है. हमारे पास जो गेंदबाज हैं और टीम की क्वालिटी है उसी की वजह से यह मुकाम मिल पाया है. अगर ऐसे गेंदबाज नहीं होते तो हमें यह मुकाम नहीं मिलता.”

विराट कोहली ने आगे कहा, ”आप जितने मर्जी उतने रन बना लीजिए लेकिन वो गेंदबाज ही होते हैं जो जीत के लिए पूरी जान लगा देते हैं. गेंदबाजों के बिना कुछ भी हासिल नहीं किया जा सकता है और जो कामयाबी मुझे मिली है वह पूरी टीम की कामयाबी है और उसका श्रेय भी पूरी टीम को जाता है.”

टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट चौथे दिन ही जीत लिया. इस जीत के साथ टीम इंडिया 120 प्वाइंट्स के साथ टेस्ट चैंपियनशिप में पहली पोजिशन पर है. इसके अलावा विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया अक्टूबर 2016 से टेस्ट रैंकिंग में भी नंबर 1 बनी हुई है. 2014-15 के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर धोनी ने टीम टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था और टीम की कमान विराट कोहली को मिली थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here