Home फिल्म जगत बीएमसी ने दिए 2700 पेड़ काटने के दिए आदेश विरोध में उतरे...

बीएमसी ने दिए 2700 पेड़ काटने के दिए आदेश विरोध में उतरे बॉलीवुड सितारे…

34
0
SHARE

मुंबई में मेट्रो कारशेड बनाने के लिए बीएमसी ने करीब 2700 से ज्यादा पेड़ों को काटने का आदेश दिया है. इस आदेश के बाद मुंबई की सड़कों पर बीते दिनों विरोध प्रदर्शन हुआ. ह्यूमन चेन बनाकर हुए प्रदर्शन में एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर शामिल भी हुईं. अब इस विरोध प्रदर्शन में बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों के शामिल होने का सिलसिला शुरू हो गया है. श्रद्धा कपूर के बाद लता मंगेशकर, दीया मिर्जा, मिनी माथुर, रवीना टंडन जैसी सिनेमा की हस्तियों ने सोशल मीडिया पर शेयर पोस्ट कर पेड़ों को काटने का विरोध किया है.

लता मंगेशकर ने लिखा, “मेट्रो शेड के लिए 2700 से ज्यादा पेड़ों की हत्या करना, आरे के जीव सृष्टि को और सौंदय को हानि पहुंचाना ये बहुत दुःख की बात होगी. मैं इस निर्णय का सख़्त विरोध करती हूं. मैं सरकार को निवेदन करती हूं कि वो अपने इस निर्णय पर फिर एक बार विचार करे, और आरे के जंगल को बचाएदीया म‍िर्जा ने पोस्ट में लिखा, मेट्रो के खिलाफ नहीं हूं. कृपया उसे बनाए. लेकिन पारिस्थितिकी तंत्र बिगाड़ने की कीमत पर नहीं जो हमारी अमूल्य सेवा करता है. कार शेड के लिए विकल्प हैं.रवीना टंडन ने भी इस फैसले पर आक्रोश जताते हुए ट्वीट किया, ‘हैरान हूं कि हम इसे होने दे रहे हैं. नागरिकों की आवाजों को सुना क्यों नहीं जा रहा?

अभिनेता रणदीप हुड्डा ने कहा कि आरे में पेड़ों को काटा जाना बहुत दुखद खबर है और उन्होंने इस संदेश के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को टैग किया. बता दें कि बीएमसी ने एक मेट्रो कारशेड के लिए करीब 2700 से ज्यादा पेड़ों को काटने का आदेश दिया है. य‍ह आदेश मुंबइ मेट्रो में 4 प्रोजेक्ट के कारशेड बनाने के लिए दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here