Home स्पोर्ट्स IPL: 2020 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल सकते हैं अश्विन….

IPL: 2020 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल सकते हैं अश्विन….

40
0
SHARE

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार स्पिनर और आईपीएल 2019 में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रहे रविचन्द्रन अश्विन आईपीएल 2020 के लिए दिल्ली कैपिटल्स की टीम में शामिल हो सकती है. साल 2018 के ऑक्शन में 7.6 करोड़ की भारी रकम में पंजाब के साथ जुड़े और उनके कप्तान अश्विन अब अगले सीज़न फिर एक नई टीम के साथ नज़र आ सकते हैं.

खबरों के मुताबिक मिल रही जानकारी से ये पता चला है कि व्यापार और पैसे के फायदे के नज़रिये से अश्विन को लेकर पंजाब और दिल्ली की टीमें ये फैसला लेने जा रही हैं. दिल्ली से पहले सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम ने भी अश्विन में अपनी रुची दिखाई थी लेकिन उसके बाद ये बात किसी कारणवश आगे नहीं बढ़ सकी.

दिल्ली और पंजाब दोनों के फ्रेंचाइज़ पिछले कुछ महीनों से अश्विन को लेकर चर्चा में हैं, और अगर ऐसे में ये डील फाइनल होती है और अश्विन दिल्ली कैपिटल्स के खेमे में जाते हैं तो फिर दिल्ली की टीम को इससे बहुत फायदा होगा. अश्विन से पहले भी दिल्ली के पास स्पिनर्स की लंबी कतार है. उनके पास अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, राहुल तेवतिया, मयंक मार्कंडेय, सुचित और संदीप लामिछाने जैसे अच्छे स्पिनर्स मौजूद हैं.

साथ ही अब अगर अश्विन पंजाब के खेमे से निकलकर दिल्ली या फिर किसी भी फ्रेंचाइज़ के पास जाते हैं तो ये आईपीएल के इतिहास में उनकी चौथी फ्रेंचाइज़ी भी होगी. इससे पहले वो चेन्नई सुपर किंग्स और राइज़िंग पुणे सुपरजाएंट्स के लिए भी खेल चुके हैं. 33 साल के होने जा रहे अश्विन टीम इंडिया के प्रमुख स्पिन गेंदबाज़ रहे हैं. जिनकी घुमावदार गेंदों का सामना करना बल्लेबाज़ों के लिए आसान नहीं रहता.

अश्विन ने आईपीएल में अब तक कुल 139 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 125 विकेट चटकाए हैं. जिसमें उनका इकॉनोमी रेट 6.79 का रहा है. जो कि भारतीय गेंदबाज़ों में सबसे शानदार(50 से अधिक विकेट लेने वालों में) है.टीम इंडिया स्टार बल्लेबाज़ केएल राहुल को लेकर ऐेसे कयास लगाए जा रहे हैं कि अश्विन की पंजाब टीम से विदाई के बाद उन्हें टीम का कप्तान नियुक्त किया जा सकता है. लंबे समय से पंजाब टीम का हिस्सा और निरंतर आईपीएल में टीम के लिए बेमिसाल प्रदर्शन करने वाले केएल राहुल टीम की कप्तानी के सबसे प्रबल दावेदार हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here