Home मध्य प्रदेश गाड़ी से बरामद हुए 4 करोड़ रुपये ऐसे हुआ बड़े मामले का...

गाड़ी से बरामद हुए 4 करोड़ रुपये ऐसे हुआ बड़े मामले का खुलासा…

40
0
SHARE

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मंगलवार रात एक गाड़ी से बड़ी मात्रा में कैश बरामद किया गया. घटना मंगलवार देर शाम की है लेकिन पुलिस ने मामले का खुलासा बुधवार को किया.भोपाल क्राइम ब्रांच के एएसपी निश्चल झारिया के मुताबिक उन्हें खुफिया जानकारी मिली थी कि एक कार के जरिए कैश भोपाल से मुंबई जा रहा है. सूचना के आधार पर भोपाल से बाहर फंदा टोल नाके के पास पुलिस ने बैरिकेड लगाकर कार को ट्रेस किया और फिर पूरे मामले का खुलासा हो गया. क्राइम ब्रांच एएसपी निश्चल झारिया के मुताबिक, उन्हें काफी पहले इस बात की जानकारी मिली थी की हर हफ्ते भोपाल से एक कार मुंबई जाती है.

जानकारी देने वाले शख्स ने क्राइम ब्रांच को बताया कि हफ्ते में एक बार शाम के ठीक 8:00 बजे महाराष्ट्र नंबर की एक कार भोपाल की लाल घाटी इलाके से होते हुए इंदौर और फिर मुंबई की ओर जाती है. इसके बाद इसी रास्ते से वापस होते हुए कार भोपाल आ जाती है.भोपाल से निकलकर मुंबई जाने और मुंबई से वापस भोपाल आने के लिए रात का ही समय चुना जाता है. सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर क्राइम ब्रांच ने बताए गए रास्ते के सभी सीसीटीवी फुटेज और टोल नाकों के फुटेज खंगाले. इसके साथ ही क्राइम ब्रांच के लोगों ने सादी वर्दी में लालघाटी से लेकर टोल प्लाजा तक के रास्ते पर निगाह रखी. रेकी किए जाने पर खुफिया जानकारी सही पाई गई और इसके बाद क्राइम ब्रांच ने अपना जाल बिछाया.

क्राइम ब्रांच के एएसपी निश्चल झारिया के मुताबिक, मंगलवार को जब लालघाटी से कार के निकलने का मैसेज मिला तो आगे फंदा टोल नाके के पास ट्रैप लगाकर कार को रोका गया. कार की तलाशी लेने पर कार के अंदर से कुल 31 पैकेट बरामद किए गए. इन पैकेट्स में कैश था. जब इनकी गिनती की गई तो कुल रकम 4 करोड़ 10 लाख 99 हजार 500 रुपये निकली

क्राइम ब्रांच की टीम ने जब कार को पकड़ा तो आरोपियों के रकम छुपाने के तरीके को देखकर हैरान रह गई. दरअसल मारुति अर्टिगा कार के अंदर सीट के नीचे के हिस्से में इस तरीके से रुपयों को छुपाया जाता था जो आसानी से पकड़ में न आ सके. सीट के निचले हिस्से में कार को मॉडिफाई करके बक्सेनुमा ढांचे बनाए गए थे जिनके अंदर रुपये छुपाए जाते थे. इसके बाद इनके ऊपर कार मेट्रेसेस भी आ जाते थे और जांच करने पर कार सामान्य कार की तरह ही दिखती थी.

फंदा टोल नाके पर हुई कार्रवाई के दौरान कार में सवार तीन लोग दिनेश लोवंशी, सोनू लोधा और भूरेलाल को क्राइम ब्रांच ने हिरासत में ले लिया और उन्हें इनकम टैक्स विभाग को सौंप दिया. तीनों ने बताया कि उन्हें रुपयों के बारे में कोई जानकारी नहीं लेकिन उन्हें हर महीने इसी तरह रुपये को भोपाल से मुंबई ले जाने के लिए 10-10 हजार रुपये मिलते हैं जो उन्हें मधुर अग्रवाल नाम का एक शख्स देता है. तीनों से मिली जानकारी के आधार पर इनकम टैक्स की टीम ने मधुर अग्रवाल नाम के व्यापारी से भी पूछताछ की है. उसके ठिकानों से टैक्स चोरी से जुड़े सबूत भी मिले हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here