Home Bhopal Special भोपाल से कोलकाता इलाहाबाद नागपुर और अहमदाबाद के लिए अक्टूबर-नवंबर में नई...

भोपाल से कोलकाता इलाहाबाद नागपुर और अहमदाबाद के लिए अक्टूबर-नवंबर में नई फ्लाइट…

57
0
SHARE

 राजाभाेज एयरपाेर्ट से एयरलाइन कंपनी इंडिगाे काेलकाता, इलाहाबाद, अहमदाबाद व नागपुर के लिए अक्टूबर – नवंबर में नई फ्लाइट शुरू करेगी। स्पाइसजेट भी अहमदाबाद के लिए एक फ्लाइट शुरू करेगी।इसके लिए डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) ने 27 अक्टूबर से लागू हाे रहे विंटर शेड्यूल में भाेपाल से चाराें फ्लाइट का संभावित शेड्यूल तय कर दिया है। हालांकि इस शेड्यूल में स्पाइस जेट की शिरडी व सूरत फ्लाइट पर असमंजस है। लेकिन, एयर इंडिया की भाेपाल – पुणे फ्लाइट मार्च 2020 तक संचालित हाेगी। इससे भाेपाल एविएशन के नक्शे पर 58 फ्लाइट के मार्फत 14 शहराें से कनेक्ट हाे जाएगा।

अभी भाेपाल 42 फ्लाइट के जरिए 10 शहराें से कनेक्ट है। डीजीसीए, एयरलाइंस कंपनियाें द्वारा फ्लाइट ऑपरेशन शुरू करने के भेजे गए शेड्यूल का एनालिसिस कर, एयरलाइन कंपनियाें का फाइनल विंटर शेड्यूल जारी करेगा। एयर इंडिया भाेपाल से बैकाॅक और दुबई के लिए फ्लाइट ऑपरेशन शुरू कर सकता है। एयरलाइंस अफसराें ने इसके लिए भाेपाल के पैसेंजर लाेड का एनालिसिस करना शुरू कर दिया है। एअर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लाेहानी ने मुख्य सचिव एसआर माेहंती काे चिट्ठी लिखकर बताया कि दुबई और बैंकॉक के लिए संभावनाएं तलाशी जा रही हैं।

कार्गाे सेंटर.. एयरपोर्ट की पुरानी टर्मिनल बिल्डिंग काे कार्गो सेंटर के रूप में तब्दील किया जा रहा है। 25 सितंबर से यहां पर कार्गो सेंटर शुरू कर दिया जाएगा। वर्तमान में यहां से 110 से 120 मैट्रिक टन कार्गो विभिन्न एयरलाइंस से जाता है। संभागायुक्त कल्पना श्रीवास्तव ने एयरपोर्ट डायरेक्टर अनिल विक्रम के साथ एयरपोर्ट की पुरानी टर्मिनल बिल्डिंग में कार्गो सेंटर के लिए चल रहे कामों का जायजा लेने के लिए पहुंचे थे।एयर इंडिया भाेपाल से बैकांग और दुबई के लिए फ्लाइट ऑपरेशन शुरू कर सकता है। एयरलाइन अफसराें ने इसके लिए भाेपाल एयरपाेर्ट के पैसेंजर लाेड का एनालिसिस करना शुरू कर दिया है। एयर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लाेहानी ने मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव एसआर माेहंती काे चिट्ठी लिखकर भाेपाल से दुबई और बैकांग के लिए विमान संचालन की संभावनाएं तलाशने की जानकारी दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here