Home Bhopal Special भोपाल 6 फीट से ऊंची दुर्गा प्रतिमा लगाने पर रोक कमलनाथ सरकार...

भोपाल 6 फीट से ऊंची दुर्गा प्रतिमा लगाने पर रोक कमलनाथ सरकार का फैसला..

29
0
SHARE

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के खटलापुर में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए हादसे के बाद कमलनाथ सरकार ने आगामी दुर्गा पूजा को लेकर एक अहम फैसला किया है. राज्य सरकार ने एक आदेश जारी करते हुए भोपाल में 6 फीट से ऊंची दुर्गा प्रतिमा स्थापित करने पर रोक लगा दी है.

भोपाल जिला प्रशासन ने एक आदेश जारी करते हुए कहा है कि उनकी चिंता लोगों की सुरक्षा है. इसके तहत दुर्गा प्रतिमा की ऊंचाई 6 फीट की होगी. जिले के दुर्गा प्रतिमा बनाने वाले कारीगरों ने जिला प्रशासन के इस फैसले पर चिंता जताई है. उनका कहना है कि जो मूर्तियां पहले से बनाई जा चुकी हैं, उनका क्या होगा.

भोपाल के जिलाधिकारी ने एक निर्देश जारी कर कहा है कि 6 फीट से ऊंची प्रतिमा की स्थापना के लिए आयोजकों को रजिस्ट्रेशन कराना होगा और संबंधित थानाध्यक्ष से अनुमति लेनी होगी. जिला प्रशासन ने यह फैसला खटलापुर हादसे के बाद लिया है जिसमें प्रतिमा विसर्जन के दौरान नाव पलटने से कई लोगों की मौत हो गई.

रविवार को जिला प्रशासन और मूर्ति बनाने वाले कारीगरों के साथ बैठक हुई थी जिसमें यह फैसला लिया गया. कई कारीगर बैठक छोड़ कर चले गए क्योंकि उन्हें यह फैसला मान्य नहीं था. उनका कहना है कि अधिकांश मूर्तियां पहले ही बनाई जा चुकी हैं लेकिन फैसला अब आया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here