Home स्पोर्ट्स ICC टेस्ट रैंकिंग: स्मिथ नंबर-1 पर कायम विराट कोहली अब 34 अंक...

ICC टेस्ट रैंकिंग: स्मिथ नंबर-1 पर कायम विराट कोहली अब 34 अंक पीछे..

51
0
SHARE

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में अपना पहला स्थान कायम रखा है. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली गई एशेज सीरीज 2-2 से ड्रॉ रही. इस सीरीज में स्मिथ का फॉर्म हमेशा चर्चा में रहा, तो कमिंस ने अपनी गेंदों से बेहतरीन प्रदर्शन किया.

सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट में हालांकि इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 135 रनों से हरा दिया था. इस मैच में स्मिथ ने 80 और 23 रनों की पारी खेली, जिससे वह पहले स्थान (937 अंक) पर बने हुए हैं. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली 903 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं. स्मिथ से वह 34 अंक पीछे हैं. भारत के चेतेश्वर पुजारा चौथे, अजिंक्य रहाणे सातवें स्थान पर ही हैं.

स्मिथ ने जब एशेज की शुरुआत की थी, तब वह 857 अंकों के साथ चौथे स्थान पर थे. सीरीज खत्म होने के बाद उनके 937 अंक हो गए हैं. एशेज सीरीज के चार टेस्ट मैचों में उन्होंने 774 रन बनाए. गेंदबाजों की रैंकिंग में कमिंस भी 908 अंकों के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं. दूसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबाडा हैं, जिनके 851 अंक हैं.

प्रतिबंध के बाद वापसी करते हुए विश्व कप में अच्छा खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर टेस्ट में सीमित ओवरों के फॉर्म को नहीं दोहरा पाए, जिसके कारण उन्हें सात स्थानों का नुकसान हुआ. वह अब 24वें स्थान पर आ गए हैं. तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड शीर्ष-10 से बाहर हो गए हैं. वह आठवें से 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं. भारत के रवींद्र जडेजा अब 11वें स्थान पर आ गए हैं. इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर (37 वां स्थान) शीर्ष-40 में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं, जबकि हरफनमौला खिलाड़ी सैम कुरैन छह स्थान चढ़कर 65वें स्थान पर आ गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here