Home स्पोर्ट्स नए बैटिंग कोच को रोहित शर्मा पर है भरोसा कहा बेहतरीन प्लेयर...

नए बैटिंग कोच को रोहित शर्मा पर है भरोसा कहा बेहतरीन प्लेयर को बाहर नहीं रखा जा सकता..

37
0
SHARE

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अक्टूबर में खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में बड़ा बदलाव किया गया है. लिमिटिड ओवर में शानदार रिकॉर्ड रखने वाले रोहित शर्मा इस सीरीज के दौरान ओपनर की भूमिका निभाने जा रहे हैं. रोहित शर्मा को ये जिम्मेदारी के एल राहुल के खराब फॉर्म के चलते मिली है.

2013 में टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा ने अपने करियर का दो शतक लगाते हुए शानदार आगाज किया था. लेकिन वो अपना अच्छा प्रदर्शन लंबे समय तक बरकरार नहीं रख पाए और पिछले काफी सालों से वह टेस्ट टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. टीम इंडिया के नए बैंटिंग कोच विक्रम राठौर का मानना है कि रोहित शर्मा इतने अच्छे बल्लेबाज है उन्हें किसी भी फॉर्मेट में बाहर नहीं रखा जा सकता है.

विक्रम राठौर ने कहा, ”वह किसी भी फॉर्मेट को खेलने के लिए बेहतरीन प्लेयर हैं. ऐसा हम सभी लोग मानते हैं. वनडे क्रिकेट में ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा का रिकॉर्ड शानदार है. ऐसी कोई वजह नहीं है जिससे माना जाए कि रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में ओपनर के तौर पर सफल नहीं होंगे. रोहित शर्मा को जरूरी मौके मिलने चाहिए. अगर वह अच्छा करते हैं तो टीम के लिए उससे बेहतर और क्या हो सकता है.”

विक्रम राठौर का कहना है कि पहले टेस्ट में किन खिलाड़ियों जगह मिलेगी ये तो अभी नहीं बताया जा सकता है. उन्होंने आगे कहा, ”अगर रोहित शर्मा ओपनर के तौर पर अच्छा करते हैं तो वह विदेश में भी अच्छा करेंगे. हमें इस बात की पूरी उम्मीद है.”

बता दें कि वर्ल्ड कप में 5 शतक लगाने के बाद रोहित शर्मा का टेस्ट टीम में दावा मजबूत हुआ. वेस्टइंडीज दौरे पर भी रोहित शर्मा टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली. रोहित शर्मा ने लिमिटिड ओवर्स में 10 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं, पर वह अब तक सिर्फ 27 टेस्ट ही खेल पाए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here