Home फिल्म जगत अमिताभ के बाद अक्षय ने की मेट्रो की तरफदारी..

अमिताभ के बाद अक्षय ने की मेट्रो की तरफदारी..

32
0
SHARE

अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें वे मेट्रो से सफर करते हुए नजर आ रहे हैं। इस वीडियो के साथ अक्षय ने कैप्शन लिखा है कि वे राज नाम के व्यक्ति के साथ घाटकोपर से वर्सोवा तक के लिए मेट्रो में आए हैं। जो दो घंटे का रास्ता महज 20 मिनट में तय कर रही है। हालांकि अक्षय के इस प्रमोशनल पोस्ट पर लोगों ने उन्हें पाखंडी और चालाक कहा है, क्योंकि वे भी अमिताभ की तरह ही आरे फॉरेस्ट को काटने की सलाह दे रहे हैं।

 मुंबई के गोरेगांव स्थित 3200 एकड़ में फैले आरे फॉरेस्ट को मेट्रो कार डिपो के निर्माण के लिए हटाया जा रहा है। 1000 एकड़ जमीन पर पहले ही अतिक्रमण और निर्माण कार्य हो चुका है। बाकी 2200 एकड़ जमीन में से 90 एकड़ पर कुलाबा-बांद्रा-सीप्ज मेट्रो-3 के लिए कारशेड बनाया जाएगा। दावा है कि यहां 3600 पेड़ हैं। मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए इसमें से 2700 पेड़ काटे जाएंगे।

मुंबई मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने कहा कि आरे फॉरेस्ट में मेट्रो के लिए 2700 पेड़ काटे जाएंगे। इतने पेड़ सालभर में 64 टन कार्बन डाईऑक्साइड का अवशोषण करते हैं। जबकि 4 दिन में मेट्रो-3 लगभग 194 ट्रिप करेगी। इससे इन दिनों में 64 टन कार्बन डाईऑक्साइड उत्सर्जन कम होगा। यानी मौजूदा प्रदूषण कम हो जाएगा।चर्चिल दखोले नाम के यूजर ने अक्षय की इस वीडियो पर उनका अमेजन जंगल में लगी आग पर किया गया पोस्ट शेयर किया है। साथ ही लिखा है- पाखंडी, अमेजन रेनफॉरेस्ट के जलने पर रो रहे थे और अब चालाकी से आरे के जंगल को काटने का समर्थन कर रहे हो।

आई एम मिसिंग नाम के एक अन्य यूजर ने हिप्पोक्रेसी की परिभाषा लिखते हुए सेव आरे हैश टैग किया है। इसमें आरे को बचाने के लिए चल रहे 814वें दिन को भी हैश टैग् किया है। नीतेश नाम के ट्विटर हैंडल से अक्षय की पोस्ट पर कमेंट आया है – तुम इस सरकार के दलाल हो। आरे के जंगल को बचाओ।  बॉन्ग ने लिखा है- चाचा आप तो कनाडा निकल जाओगे, तो जाने से पहले आरे के जंगल को क्यों बर्बाद कर रहे हो। आपके बच्चों के पास कनाडा में साफ हवा होगी, लेकिन मुंबई के लोगों और बच्चों का क्या।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here