Home हिमाचल प्रदेश हिमाचल में दो दिन भारी बारिश की चेतावनी..

हिमाचल में दो दिन भारी बारिश की चेतावनी..

44
0
SHARE

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने हिमाचल में दो दिन तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। प्रदेश के मैदानी और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में बुधवार और वीरवार को भारी बारिश होने की चेतावनी जारी हुई है।

मौसम विज्ञान केंद्र ने सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा, ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, शिमला और कांगड़ा के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। हिमाचल में 30 सितंबर तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है। मौसम में आए इस बदलाव से मानसून के भी हिमाचल से अक्तूबर के पहले हफ्ते तक ही विदा होने के आसार बनने लगे हैं।मंगलवार को राजधानी शिमला सहित प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मौसम साफ रहा। धूप खिलने से प्रदेश के अधिकतम तापमान में सामान्य से एक डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज हुई।

मंगलवार को ऊना में अधिकतम तापमान 33.3, भुंतर में 32.2, सुंदरनगर में 30.6, कांगड़ा में 30.2, चंबा में 29.4, नाहन में 29.0, सोलन में 27.5, केलांग में 24.6, धर्मशाला में 24.2, शिमला में 22.5 और डलहौजी में 17.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक डॉ. मनमोहन सिंह ने बताया कि प्रदेश के कई क्षेत्रों में 30 सितंबर तक बारिश का दौर जारी रहने का पूर्वानुमान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here