Home मध्य प्रदेश सिंधिया ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी बाढ़ राहत राशि जल्द जारी...

सिंधिया ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी बाढ़ राहत राशि जल्द जारी करने की मांग..

35
0
SHARE

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है. सिधिंया ने मध्य प्रदेश में आई बाढ़ की तबाही का जिक्र करते हुए पीएम मोदी से आर्थिक सहायता राशि को जल्द जारी करने की मांग की. सिंधिया ने कहा कि बाढ़ और अतिवृष्टि से 596 लोगों की मौत हुई और करीब 14 लाख किसान प्रभावित हुए हैं.

पीएम मोदी को चिट्ठी में सिंधिया ने लिखा है, ‘मध्य प्रदेश में अति भारी वर्षा और बाढ़ से बेहद ज्यादा नुकसान हुआ है. मेरे द्वारा बाढ़ एवं अति भारी वर्षा से प्रभावित 10 जिलों का दौरा किया गया है. अति भारी बारिश और बाढ़ से मध्य प्रदेश की फसलें पूरी तरह से बर्बाद हो चुकी हैं, सड़के कई जगहों पर पूरी तरीके से नष्ट हो चुकी हैं, जनधन की भारी हानि हुई है और काफी संख्या में पशुओं की मृत्यु हुई है.  स्कूल, आंगनबाड़ी, बिजली के खंभों, शासकीय कार्यालयों और भवनों को भारी नुकसान पहुंचा है. अति भारी बारिश और बाढ़ से मध्य प्रदेश में करीब 596 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है, 1761 पशु मारे गए हैं। 67033 मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं और करीब 1400000 एकड़ की फसल बर्बाद हुई है. शुरुआती अनुमान के मुताबिक, मध्य प्रदेश में करीब 10 से 15000 करोड़ रुपये की हानि हुई है.

पत्र के अंत में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लिखा है कि ‘मुझे सूचित किया गया है कि मध्य प्रदेश सरकार ने केंद्र को 10000 करोड़ रुपये राहत का प्रस्ताव भेजा है. मध्य प्रदेश में हुई भारी बारिश और बाढ़ से नुकसान को ध्यान में रखते हुए मेरा आपसे आग्रह है कि इस राहत राशि को केंद्र सरकार द्वारा जल्द से जल्द रिलीज किया जाए.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here