Home राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर: गांदरबल में 3 आतंकवादी ढेर श्रीनगर के नवाकदल में CRPF पर...

जम्मू-कश्मीर: गांदरबल में 3 आतंकवादी ढेर श्रीनगर के नवाकदल में CRPF पर ग्रेनेड हमला..

38
0
SHARE

जम्मू-कश्मीर में आज आतंकवाद और उसके खिलाफ सुरक्षाबलों से जुड़ी तीन अलग-अलग घटनाएं हुई. गांदरबल में सुरक्षाबलों ने सुबह से चल रही मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया. श्रीनगर में सीआरपीएफ पर आतंकियों ने ग्रेनेड फेंके. वहीं रामबन में दो संदिग्ध आतंकियों ने एक बस रोकने की कोशिश की. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया. ऑपरेशन अब भी जारी है.जम्मू-कश्मीर के गांदरबल के नारानाद के जंगलों में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आंतकी मारे गए. तीनों के विदेशी होने की संभावना है. सुरक्षाबलों ने खुफिया सूचना मिलने के बाद आज तड़के सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. इसी दौरान गोलीबारी शुरू हो गई.

जम्मू-कश्मीर के रामबन के बटोट में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई. रक्षा मंत्रालय के पीआरओ ने बताया कि आज सुबह करीब 7.30 बजे, 2 संदिग्ध व्यक्ति ने बटोटे में NH 244 पर एक बस को रोकने की कोशिश की. सतर्क ड्राइवर ने गाड़ी नहीं रोकी और निकटतम सेना चौकी को सूचना दी. जिसके बाद क्यूआरटी (क्विक रिस्पांस टीम) जांच में जुटी. इसी दौरान गोलीबारी शुरू हो गई.

सेना को आते देख संदिग्ध आतंकी पास ही के चकवा नाले में छिपे है जिसे सेना ने घेर लिया है. अधिकारियों ने बताया कि सेना और पुलिस ने धार्मुंड गांव और उसके आसपास के इलाके की घेराबंदी की और तलाश अभियान अब भी जारी है. अधिकारियों ने बताया कि इलाके में अतिरिक्त बल भी भेजा गया है.श्रीनगर के नवाकदल में सीआरपीएफ पर ग्रेनेड हमला किया गया. हमले में कोई हताहत नहीं है. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से घाटी में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. यहां आतंकवाद से जुड़ी घटनाओं में कमी आई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here