Home स्पोर्ट्स IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में ऋद्धिमान साहा...

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में ऋद्धिमान साहा करेंगे विकेट कीपिंग…

44
0
SHARE

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच को लेकर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक बड़ा एलान किया है. तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के लिए भारतीय टीम में ऋद्धिमान साहा को विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया जाएगा. साहा लगभग दो साल बाद भारतीय टीम के लिए मैदान पर उतरेंगे. साहा आखिरी बार भारतीय टीम के लिए जनवरी 2018 में साउथ अफ्रीका दौरे पर केपटाउन टेस्ट में मैदान पर उतरे थे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच विशाखापट्नम में दो अक्टूबर से खेला जाएगा.

इससे पहले युवा क्रिकेटर ऋषभ पंत भारतीय टेस्ट टीम में मुख्य विकेटकीपर की भूमिका निभा रहे थे. लगातार मौका मिलने के बावजूद पंत इसका फायदा नहीं उठे सके. इस साल पंत ने भारतीय टीम लिए कुल पांच टेस्ट मैच खेले हैं इन पांच मुकाबलों में पंत ने सिर्फ एक शतक लगाया है. इसके बाद उन्होंने 24, 7 और 27 रनों की पारी खेली. वहीं एक पारी में उनकी बल्लेबाजी नहीं आई. इस साल पंत के बल्ले जो शतक जो शतक निकला था वह साल के शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ थी.

पंत ने जनवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में 159 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद पंत एक भी बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हुए आपको बता दें पंत ने भारतीय टीम के लिए कुल 11 टेस्ट मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 754 रन बनाए. इस दौरान पंत ने दो शतक और दो अर्द्धशतक लगाने का कारनामा किया है वहीं साउथ अफ्रीका दौरे पर साहा चोटिल होकर टीम के बाहर हुए थे. साहा भारतीय टीम के लिए 32 टेस्टे मैचों में 1164 रन बनाए हैं. टेस्ट फॉर्मेट में साहा ने पांच अर्द्धशतक के साथ तीन शतक भी लगाए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here