Home राष्ट्रीय झारखंड: विधानसभा चुनाव से पहले विपक्षी पार्टियों को झटका, 6 विधायक बीजेपी...

झारखंड: विधानसभा चुनाव से पहले विपक्षी पार्टियों को झटका, 6 विधायक बीजेपी में शामिल होंगे…

18
0
SHARE

झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले विपक्षी पार्टियों को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस समेत विपक्ष के छह विधायक आज बीजेपी में शामिल होंगे. कई दौर की बातचीत के बाद सभी छह विधायक मुख्यमंत्री रघुवर दास के सामने सुबह 11 बजे पार्टी कार्यालय में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे. कई महीनों से इन विधायकों की बीजेपी में शामिल होने की बात चल रही थी.

पूर्व प्रदेश कांग्रेस प्रमुख सुखदेव भगत और मनोज यादव बीजेपी में शामिल होंगे. इसके अलावा कांग्रेस के एक और विधायक बादल पत्रलेख भी अपनी पार्टी का दामन छोड़ रहे हैं. भगत प्रदेश कांग्रेस प्रमुख रामेश्वर उरांव से नाराज हैं और उन्हें लगता है कि उरांव के दांव के कारण लोकसभा चुनाव में उनकी हार हुई. मनोज यादव भी चतरा सीट से लोकसभा चुनाव लड़े थे और बीजेपी से हार गए थे.

कुणाल षाडंगी और जेएमएम के निलंबित विधायक जेपी पटेल ने भी झारखंड मुक्ति मोर्चा छोड़कर बीजेपी में शामिल होने की तैयारी कर ली है. AIFB के भानु प्रताप शाही भी बीजेपी के खेमे में जा रहे हैं. राज्य में बीजेपी अपनी लय में है और इसने चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं. बीजेपी रणनीतिकारों की नजर विपक्ष के कब्जे वाली मजबूत सीट पर है और उनके विधायक निशाने पर हैं.

राज्य में विधानसभा की कुल 81 सीटें हैं. बीजेपी ने 37 सीटों पर जीत दर्ज की थी. इसके अलावा कांग्रेस कुछ खास नहीं कर पाई थी और वह छह सीटें जीतने में ही कामयाब हो पाई थी. शिबू सोरेन की झारखंड मुक्ति मोर्चा 19 सीटें जीतने में कामयाब रही थी. बाबू लाल मरांडी की झारखंड विकास मोर्चा ने आठ सीटें हासिल की थीं. चार सीटें अन्य के खाते में गई थीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here