Home हिमाचल प्रदेश पीजीटी का पदनाम बदलने से श्रेणी दो से दर्जा घटकर हुआ 3…

पीजीटी का पदनाम बदलने से श्रेणी दो से दर्जा घटकर हुआ 3…

20
0
SHARE

पीजीटी को प्रवक्ता स्कूल न्यू पदनाम मिलने से इनका दर्जा क्लास टू से घटकर क्लास थ्री हो गया है। शुक्रवार को इसका विरोध जताने के लिए सैकड़ों शिक्षक विधानसभा पहुंचे। भोजनावकाश के दौरान शिक्षकों ने मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री से मिलकर बीते दिनों पदनाम बदलने को लेकर जारी हुई अधिसूचना पर एतराज जताया।

शिक्षकों ने प्रवक्ता स्कूल न्यू की अधिसूचना रद्द करने की मांग करते हुए सरकार को 15 दिन का अल्टीमेटम दिया। कहा कि अगर अधिसूचना को रद्द नहीं किया तो पूरे प्रदेश में इसका विरोध किया जाएगा। शुक्रवार को प्रदेश स्नातकोत्तर संघ के प्रदेश अध्यक्ष चितरंजन कालटा की अगुवाई में मिले प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री को बताया कि शिक्षा विभाग द्वारा अधिसूचना से शिक्षकों के हितों पर कुठाराघात हुआ है।

पीजीटी को छठी से जमा दो कक्षा तक पढ़ाने को बाध्य किया गया है। पदनाम बदलने के साथ ही शिक्षकों का दर्जा भी कम कर दिया है। संघ ने अप्रैल 2010 से पूर्व नियुक्त टीजीटी को एकमुश्त छूट देने की मांग की है। प्रतिनिधिमंडल में संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनीष शर्मा, कर्म सिंह ठाकुर, उपप्रधान विनोद बंसल, सचिव विजय शर्मा सहित कई अन्य शिक्षक भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here