Home हिमाचल प्रदेश Election Result 2019: धर्मशाला में BJP के विशाल नैहरिया 4345 मतों से...

Election Result 2019: धर्मशाला में BJP के विशाल नैहरिया 4345 मतों से आगे..

36
0
SHARE

धर्मशाला और पच्छाद सीट पर भाजपा आगे चल रही है। धर्मशाला में भाजपा प्रत्याशी विशाल नैहरिया और आजाद प्रत्याशी राकेश कुमार के समर्थक आमने सामने होकर नारेबाजी कर रहे हैं। धर्मशाला में आठवें राउंड की मतगणना के बाद में भाजपा के विशाल नैहरिया 6384 मतों से आगे हैं। पच्छाद में दूसरे राउंड की मतगणना के बाद भाजपा प्रत्याशी रीना कश्यप 2593 मतों से आगे हैं।

धर्मशाला
भाजपा 20884
कांग्रेस 7804
आजाद प्रत्याशी राकेश कुमार 14500
भाजपा को बढ़त 6384

पच्छाद में
भाजपा    6919
कांग्रेस  4326
अन्य  890
भाजपा को बढ़त 2593

पच्छाद में मतगणना केंद्र में सबसे पहले आजाद प्रत्याशी दयाल प्यारी पंहुची, उसके बाद भाजपा प्रत्याशी रीना कश्यप तथा उसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी जीआर मुसाफिर पंहुचे। दोनों विस क्षेत्रों को कुछ घंटों के बाद नया विधायक मिल जाएगा। वोटों की गिनती सुबह आठ बजे से हो रही है।

इसके लिए राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय धर्मशाला के प्रयास भवन और राजकीय महाविद्यालय राजगढ़ में 14-14 टेबल लगाए गए हैं। मतगणना केंद्र में आठ सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जा रही है। शुरुआती तीन घंटों में ही तस्वीर साफ हो जाएगी।चुनावी रण में भाग्य आजमा रहे 12 में से दो प्रत्याशियों की किस्मत चमकेगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।  धर्मशाला में 50 से अधिक कर्मचारी अपनी सेवाएं दे रहे हैं, जिनमें 42 कर्मचारी मतगणना टेबल, जबकि अन्य मतगणना केंद्र में ही तैनात हैं। सबसे पहले ईटीवीएस और पोस्टल वेल्ट पेपरों की मतगणना के बाद ईवीएम पर दर्ज वोटों की गणना का कार्य होगा। मतगणना के दौरान पांच मतदान केंद्रों की ईवीएम और वीवीपैट मशीनों का मिलान किया जा रहा है।

एसडीएम धर्मशाला हरीश गज्जू ने बताया कि मतगणना के लिए 50 से अधिक कर्मचारी तैनात हैं। निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम पच्छाद नरेश वर्मा ने बताया कि ईवीएम को तीन सुरक्षा घेरों में रखा गया है। जिसमें आईटीबीपी, राज्य व जिला पुलिस तैनात है। मतगणना केंद्र में एक मीडिया सेंटर भी बनाया गया है। एसडीएम के अनुसार हर उम्मीदवार अपने 14 मतगणना एजेंट बना सकता है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here