Home स्पोर्ट्स विराट कोहली का दावा- डे नाइट टेस्ट में ज्यादा कारगर होंगे तेज...

विराट कोहली का दावा- डे नाइट टेस्ट में ज्यादा कारगर होंगे तेज गेंदबाज…

26
0
SHARE

भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट की सीरीज का पहला मैच इंदौर में खेला जा रहा है. लेकिन कप्तान कोहली कोलकाता में होने वाले टीम इंडिया के पहले डे नाइट मुकाबले को लेकर ज्यादा उत्साहित हैं. विराट कोहली का मानना है कि पिंक बॉल के साथ होने वाले डे नाइट मुकाबले में तेज गेंदबाजों की भूमिका ज्यादा अहम होगी.

भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा मैच मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में 22 से 26 नवंबर के बीच खेला जाएगा. कोहली ने कहा, ”मुझे लगता है कि यह टेस्ट क्रिकेट को रोचक बनाने का नया तरीका है. हम सभी इसके लिए काफी उत्साहित हैं. पिंक गेंद से हमने प्रैक्टिस की. मुझे लगा कि यह लाल गेंद की तुलना में ज्यादा स्विंग करती है क्योंकि इस पर अतिरिक्त सतह होती है जो आसानी से नहीं जाती और सीम भी ज्यादा देर तक अपनी स्थिति में रहती है.”

कप्तान ने कहा, “मुझे लगता है कि अगर पिच से गेंदबाजों को थोड़ी अतिरिक्त मदद मिलेगी तो यह गेंदबाजों का खेल होगा. मुझे नहीं पता कि ओस और अतिरिक्त सतह हट जाने के बाद पुरानी गेंद किस तरह का व्यवहार करेगी. यह देखना रोचक होगा कि पुरानी गेंद किस तरह से खेलेगी.”

भारत पहले दिन-रात का टेस्ट मैच खेलने के लिए राजी नहीं हुआ था. उसने पिछले साल एडिलेड में भी दिन-रात का टेस्ट मैच खेलने से मना कर दिया था. सौरभ गांगुली के बीसीसीआई के नए अध्यक्ष बनने के बाद भारत ने इस फॉर्मेट में खेलने का फैसला किया है. गांगुली ने साथ ही कहा था कि कोहली को इस बात के लिए मनाने में सिर्फ तीन सेकेंड लगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here