Home स्पोर्ट्स गौतम गंभीर बोले 2011 वर्ल्‍ड कप में धोनी की वजह से नहीं...

गौतम गंभीर बोले 2011 वर्ल्‍ड कप में धोनी की वजह से नहीं बना पाया शतक…

28
0
SHARE

बीजेपी सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर साल 2011 के क्रिकेट विश्व कप के फाइनल मैच में भारतीय टीम की जीत के हीरो रहे थे. टॉप ऑर्डर के जल्दी आउट हो जाने के बाद उन्होंने पारी को संभालते हुए 97 रन बनाए थे और जीत की नीव रखी थी. लेकिन उस मैच के बाद क्रिकेट फैंस को यह बात सबसे ज्यादा खली थी कि गंभीर अपने शतक से चूक गए थे. इसे लेकर अब खुद गंभीर ने एक बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने अप्रत्यक्ष तौर पर कहा है कि वो महेंद्र सिंह धोनी की वजह से शतक बनाने से चूक गए थे.

गंभीर ने श्रीलंका के खिलाफ फाइनल में वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर का विकेट गिरने के बाद भारतीय टीम की लड़खड़ाती पारी को संभाला था. धोनी के साथ 109 रनों की साझेदारी करने के बाद, थिसारा परेरा ने मैच के 42 वें ओवर में उन्हें 97 रनों पर आउट कर दिया था.

गंभीर ने लल्लनटॉप को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ”मुझसे यह सवाल कई बार पूछा गया है कि जब मैं 97 रनों पर था तब क्या हुआ था. मैं हर युवा और हर व्यक्ति को बताता हूं कि 97 पर पहुंचने से पहले मैंने कभी अपने व्यक्तिगत स्कोर के बारे में नहीं सोचा था.” उन्होंने कहा, मेरा ध्यान श्रीलंका द्वारा सेट किए गए टॉर्गेट पर था. उन्होंने कहा, ”मुझे याद है कि जब ओवर पूरा हुआ तो मैं और धोनी क्रीज पर थे. उन्होंने मुझसे कहा कि तीन रन बचे हैं, तीन रन बनाओ और आपका शतक पूरा हो जाएगा.”

गंभीर के अनुसार, धोनी द्वारा शतक की याद दिलाने के बाद हड़बड़ाहट में उन्होंने परेरा को अपना विकेट गंवा दिया. गंभीर ने कहा, ”धोनी के बताने से पहले मेरा लक्ष्य केवल श्रीलंका के टॉर्गेट का पीछा करना था. अगर केवल वही लक्ष्य मेरे दिमाग में रहता तो शायद मैं आसानी से अपना शतक बना लेता.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here