Home स्पोर्ट्स विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने कहा फ्रेंचाइजी क्रिकेट में जब रन नहीं...

विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने कहा फ्रेंचाइजी क्रिकेट में जब रन नहीं बनाता, तो बोझ बन जाता हूं..

29
0
SHARE

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने खुद को क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के दिग्गज के रूप में स्थापित किया है. अनेक विवादों का हिस्सा होने के बावजूद फ्रेंचाइजी क्रिकेट की दुनिया में गेल एक घरेलू नाम बन गए हैं. क्रिस गेल जब फार्म में होते हैं तो फ्रेंचाइजी क्रिकेट में उनकी काफी मांग रहती है. लेकिन वेस्टइंडीज के इस बैट्समैन का मानना है कि जब भी वह इस तरह की टी-20 लीग में नाकाम रहते हैं तो वह अपनी टीमों के लिये बोझ बन जाते हैं.

क्रिस गेल ने एमएसएल में जोजी स्टार्स के लिये छह पारियों में केवल 101 रन बनाये हैं. ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार गेल ने कहा, ”जैसे ही मैं दो या तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं करता हूं, वैसे ही क्रिस गेल टीम के लिये बोझ बन जाता है.”

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ने कहा, ”मैं केवल इस टीम की ही बात नहीं कर रहा हूं. फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलते हुए पिछले कई सालों में मैंने यह आकलन किया है. अगर मैं दो, तीन या चार पारियों में रन नहीं बनाता हूं तो क्रिस गेल बोझ बन जाता है. ऐसा लगता है कि एक खास व्यक्ति टीम के लिये बोझ है.”बहरहाल क्रिस गेल टी-20 क्रिकेट में लीडिंग रन-स्कोरर हैं लेकिन लेटेस्ट एमएसएल कैंपेन में, गैल छह मैचों में केवल 101 रन बनाने में सफल रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका में पूरे टूर्नामेंट में गेल ने एकमात्र 50 से अधिक स्कोर बनाया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here