Home स्पोर्ट्स महेंद्र सिंह धोनी बोले 2011 विश्व कप फाइनल में लोगों का ‘वंदे...

महेंद्र सिंह धोनी बोले 2011 विश्व कप फाइनल में लोगों का ‘वंदे मातरम’ गाना दिल के सबसे करीब…

24
0
SHARE

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 2007 टी-20 विश्व कप और 2011 विश्व कप में जीत के बाद टीम को मिले शानदार स्वागत समारोह को अपने दिल के करीब माना. धोनी के नेतृत्व में, भारत ने 2011 में मुंबई में प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में वनडे विश्व कप और 2007 में दक्षिण अफ्रीका में टी 20 विश्व कप जीता था.

धोनी ने कहा, “दो घटनाएं हैं जिनका मैं यहां उल्लेख करना चाहता हूं. 2007 टी-20 विश्व कप के बाद, हम भारत वापस आए और खुली बस की सवारी की और हम मरीन ड्राइव (मुंबई) में थे.” धोनी ने कहा, ”वहां हमारे स्वागत के लिए चारों ओर लोग थे और लोग अपनी कारों से बाहर आ गए थे.” पूर्व कप्तान ने कहा कि “सभी के चेहरे पर मुस्कान देखकर मुझे अच्छा लगा क्योंकि भीड़ में इतने सारे लोग थे जो शायद महत्वपूर्ण काम के लिए जा रहे थे. पूरा मरीन ड्राइव एक छोर से दूसरे छोर तक भरा हुआ था.”

दूसरा महत्वपूर्ण क्षण जिसका धोनी ने उल्लेख किया वह ये था कि जब भारत 2011 विश्व कप में जीत के करीब था तो भारतीय प्रशंसक स्टेडियम में ‘वंदे मातरम’ गा रहे थे. धोनी ने इस अहम मैच में नाबाद 91 रनों की पारी खेली थी. फिलहाल महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट से ब्रेक ले रखा है. पहले वह वेस्टइंडीज, फिर साउथ अफ्रीका और अब बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई सीरीज में वो टीम का हिस्सा नहीं थे. मुंबई में बुधवार को एक इवेंट के दौरान जब धोनी से उनके क्रिकेट भविष्य को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, ”जनवरी तक मत पूछो’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here