Home हिमाचल प्रदेश गुड़िया मामले पर CM जयराम ने कही बड़ी बात..

गुड़िया मामले पर CM जयराम ने कही बड़ी बात..

32
0
SHARE

प्रदेश के बहुचर्चित गुड़िया दुष्कर्म और हत्याकांड मामले में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बड़ी बात कही है। पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि उनसे मुलाकात के दौरान गुड़िया के परिजनों ने सामने आए साक्ष्य पर असंतोष जताया है। चूंकि, मामला अति संवेदनशील है और न्यायालय के विचाराधीन है।

ऐसे में परिजनों की मांग पर मुख्य सचिव और डीजीपी से विधिक राय मांगी गई है। कहा कि कानूनी पहलुओं को ध्यान में रखकर ही इस मामले में कोई फैसला लिया जाएगा। बता दें, वीरवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से गुड़िया के परिजनों ने मुलाकात कर सीबीआई जांच पर सवाल उठाए थे। परिजनों का कहना था कि अकेला चिरानी ही गुड़िया का हत्यारा नहीं है, उसे हत्यारों ने प्लांट किया है।

वह गुड़िया का शव ठिकाने लगाने में इस्तेमाल किया गया है। आगे कहा कि तत्कालीन मुख्यमंत्री के फेसबुक अकाउंट पर पहले कुछ फोटो डाले गए। यही मामले के आरोपी बताए गए, लेकिन वायरल होते ही इन्हें हटा दिया गया। सीबीआई इनके बारे में खामोश क्यों रही। इस बारे में स्थिति साफ की जानी चाहिए थी, मगर ऐसा नहीं किया गया। इससे सवाल खड़े होते हैं।

धीनगर फोरेंसिक विशेषज्ञों के चंडीगढ़ सीबीआई कोर्ट में दिए बयान हवाला देते हुए कहा कि अब तो साफ ही हो गया है कि गुड़िया के हत्यारे एक से ज्यादा है। इसमें उन्होंने लिखा कि सरकार ने गुड़िया के नाम से सुरक्षा ऐप भी बनाई है, यह अच्छा प्रयास है। मगर इस मामले की निष्पक्ष छानबीन किसी आसीन या सेवानिवृत्त न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली निष्पक्ष कमेटी से करवाई जाए। अब सरकार इस मामले पर ठोस कदम उठाने पर विचार कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here