Home हिमाचल प्रदेश जेओए भर्ती मामले में अभ्यर्थियों को मिलेगी राहत CM जयराम ने किया...

जेओए भर्ती मामले में अभ्यर्थियों को मिलेगी राहत CM जयराम ने किया एलान…

25
0
SHARE

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (जेओए) भर्ती मामले में अभ्यर्थियों को राहत दी जाएगी। सुजानपुर से कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा के सवाल पर मुख्यमंत्री ने यह जानकारी दी। राणा ने कहा कि वर्ष 2015 में जूनियर ऑफिस असिस्टेंट के 1156 पदों के लिए विज्ञप्ति जारी हुई थी। अभ्यर्थियों द्वारा भर्ती प्रक्रिया की सारी बाधाओं को पार करने करने के बाद वर्ष 2019 में परिणाम घोषित करने के साथ कंडीशन ला दी गई कि सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थानों से एक साल का कंप्यूटर कोर्स करने वालों पात्र बताते हुए करीब 2000 अभ्यर्थियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

शीतकालीन सत्र में शिमला जिले का गुड़िया और सरकाघाट में बुजुर्ग महिला के साथ क्रूरता का मामला गूंजा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि गुड़िया मामला कोर्ट में है। इस मामले में तीनों पुलिस अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही शुरू हो गई है। पिछले दो साल में प्रदेश में कुत्तों के काटने से छह लोगों की मौत हुई है, जबकि 1,37,718 लोगों को कुत्तों ने काटा है। प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में कुत्तों द्वारा काटे 1,36,560 लोगों को एंटी रैबिज के इंजेक्शन लगाए गए। सभी स्वास्थ्य संस्थानों में एंटी रैबिज टीका उपलब्ध हैं। जहां टीके खत्म थे, वहां सप्लाई भेजी जा रही है। यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने पालमपुर के कांग्रेस विधायक आशीष बुटेल के प्रश्न के लिखित जवाब में दी है।

इस साल 15 नवंबर तक स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न संस्थानों, विभागों, निगमों और सीएमओ के माध्यम से दवाई पर कितनी राशि खर्च की, नेता प्रतिपक्ष को इसकी जानकारी स्वास्थ्य मंत्री नहीं दे पाए। मुकेश अग्निहोत्री ने दवाई खरीदने पर खर्च का ब्योरा देने का प्रश्न पूछा था, जिस पर स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने लिखित में जवाब दिया कि सूचना एकत्रित की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here