Home स्पोर्ट्स चयनकर्ताओं पर भड़के हरभजन सिंह इस फैसले पर उठाए सवाल…

चयनकर्ताओं पर भड़के हरभजन सिंह इस फैसले पर उठाए सवाल…

8
0
SHARE

श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा के बाद हरभजन सिंह ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की चयन समिति पर सवाल खड़े किए हैं. हरभजन ने मुंबई के सूर्यकुमार यादव को न चुनने पर चयनकर्ताओं पर सवाल उठाए हैं.

मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले सूर्यकुमार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टूर मैचों और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए इंडिया-ए टीम में जगह मिली थी, लेकिन राष्ट्रीय टीम में उनका नाम ना देखकर हरभजन भड़क गए. हरभजन ने ट्वीट किया, ‘मुझे हैरानी हो रही है कि सूर्यकुमार ने क्या गलत किया है? भारतीय टीम, इंडिया-ए, इंडिया-बी में चुने गए बाकी खिलाड़ियों की तरह उन्होंने भी रन किए हैं तो उनके साथ अलग सलूक क्यों हो रहा है?’

सूर्यकुमार ने 73 फर्स्ट क्लास मैचों में 4920 रन बनाए हैं. 29 साल के इस खिलाड़ी का औसत 43.53 का है, जिसमें 13 शतक और 24 अर्धशतक शामिल हैं. टी-20 में उन्होंने 149 मैचों में 31.37 की औसत से 3,012 रन बनाए हैं. हाल ही में उन्होंने रणजी ट्रॉफी में नाबाद 102 रन बना मुंबई की वडोदरा के खिलाफ 309 रनों की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में उन्होंने 85 मैच खेले हैं और सात अर्धशतकों की मदद से 1548 रन बनाए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here