Home Bhopal Special धरना दे रही छात्राओं से मिलने यूनिवर्सिटी पहुंची प्रज्ञा ठाकुर ..

धरना दे रही छात्राओं से मिलने यूनिवर्सिटी पहुंची प्रज्ञा ठाकुर ..

6
0
SHARE

भोपाल स्थित माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में बुधवार उस वक़्त विवाद की स्थिति बन गई जब भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर यूनिवर्सिटी के गेट पर धरना दे रही छात्राओं से मिलने पहुंचीं. दरअसल, कक्षाओं में उपस्थिति कम होने के चलते माखनलाल की दो छात्राएं परीक्षा में नहीं बैठ पाई, जिसके बाद दोनों छात्राएं मंगलवार रात से यूनिवर्सिटी कैंपस के गेट पर ही धरने पर बैठ गई थीं.

बुधवार दोपहर तक जब 12 घंटे बीत जाने के बाद भी छात्राएं धरने से नहीं उठीं तो मामला राजनीतिक हो गया. भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर जब बुधवार दोपहर दोनों छात्राओं से मिलने पहुंची तो विवाद की स्थिति बन गई.प्रज्ञा ठाकुर ने धरना दे रही दोनों छात्राओं को नारियल पानी पिलवाया और उनकी समस्या के बारे में बात की. इसी दौरान NSUI कार्यकर्ताओं ने प्रज्ञा ठाकुर का जोरदार विरोध शुरू कर दिया और आतंकवादी वापस जाओ के नारे लगाने शुरू कर दिए.

इस दौरान साध्वी समर्थक और NSUI कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए हालांकि मौके पर पुलिस होने के चलते विवाद बढ़ने से पहले ही शांत कर लिया गया. इस दौरान करीब 40 मिनट तक हंगामा होता रहा जिसके बाद प्रज्ञा ठाकुर वहां से NSUI कार्यकर्ताओं को गुंडा बताते हुए कहा कि इन गुंडों पर पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है जबकि ये खुलेआम नारेबाजी करके कैंपस के माहौल खराब कर रहे हैं.आपको बता दें कि माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय में मास्टर ऑफ मास कम्युनिकेशन की दो छात्राएं तीसरे सेमेस्टर की परीक्षाओं में बैठने की अनुमति ना मिलने के बाद मंगलवार रात से धरने पर बैठी थी.

उनका आरोप था कि उनके विभाग के एचओडी के कारण वे परीक्षा से वंचित हो रही है. सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर इन छात्राओं को समर्थन देने माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय पहुंची थी इसी दौरान ये विवाद हुआ.वहीं, दोपहर बाद माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय ने इन छात्राओं को मानवीय आधार पर अगले सेमेस्टर में दोनों सेमेस्टर की परीक्षा देने की अनुमति प्रदान कर दी जिसके बाद छात्राओं ने धरना खत्म कर दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here