Home Una Special बेटे ने मारपीट कर मां को घर से निकाला..

बेटे ने मारपीट कर मां को घर से निकाला..

9
0
SHARE

ऊना। जनमंच में बैरी हटली निवासी शीला देवी ने आरोप लगाया कि बेटा उसके साथ मारपीट करता है। उसने उसे घर से भी निकाल दिया है। शीला देवी ने कहा कि उसे इंसाफ मिलना चाहिए और यही उम्मीद लेकर वह जनमंच में पहुंची है। इन आरोपों का ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कड़ा संज्ञान लिया और उपायुक्त संदीप को मामला देखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आवश्यकता पड़े तो पुलिस भी कड़ी कार्रवाई करे तथा महिला एवं बाल विकास विभाग बूढ़ी मां की हर प्रकार से मदद करे। सैनिक पति 40 साल पहले से लापता

जनमंच में मकरैड़ निवासी कश्मीरी देवी ने कहा कि सेना में कार्यरत उनके पति देवराज 40 वर्ष पहले लापता हो गए थे। आज तक उनका कोई सुराग नहीं मिल पाया है। उन्होंने मंत्री से इस मामले को रक्षा मंत्रालय से भी उठाने की मांग की ताकि उन्हें इंसाफ मिल सके। कश्मीरी देवी ने कहा कि उन्हें आज तक नहीं पता कि उनके पति के साथ क्या हुआ और वह किन हालात में लापता हुए। साथ ही सेना और सरकार की ओर से भी उनके परिवार को किसी तरह की आर्थिक सहायता नहीं दी गई है। इस पर ग्रामीण विकास मंत्री ने कश्मीरी देवी को सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया।
बहन को मिल रही बुढ़ापा पेंशन, मां को नहीं

कैहलवीं निवासी हरि सिंह ने कहा कि उनकी 70 वर्षीय बहन को प्रदेश सरकार की ओर से सामाजिक सुरक्षा पेंशन तो मिल रही है लेकिन उनकी मां को अब तक पेंशन नहीं दी जा रही क्योंकि आधार कार्ड में उनकी मां की जन्मतिथि गलत अंकित की गई है। हरि सिंह ने कहा कि बड़ी विचित्र बात है कि बहन को पेंशन मिल रही है लेकिन उनकी मां को पेंशन नहीं मिल रही। इस पर मंत्री ने सीएमओ को महिला की जन्मतिथि सत्यापित कर उन्हें सही बर्थ सर्टिफिकेट जारी करने को कहा।
जमीन के सर्किल रेट फिर तय करें

छपरोह कलां के उप प्रधान बलवंत वर्मा ने कहा कि उनके इलाके में जमीन के सर्किल रेट अधिक हैं। इसकी समीक्षा की जाए। इस पर मंत्री ने कहा कि पूरे ब्लॉक के सर्किल रेट की दोबारा समीक्षा होनी चाहिए। उपायुक्त ने तहसीलदार को मामला औपचारिक तौर पर प्रस्तुत को कहा, ताकि आगे की कार्यवाही की जा सके। इसके अलावा जनमंच में अधिकतर समस्याएं रास्तों के निर्माण, घर के पास बिजली की तार होने तथा पानी की समस्या को लेकर रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here